Home उत्तराखंड कोरोना की रफ्तार बढी तो उत्तराखंड सरकार ने भी जारी की नई...

कोरोना की रफ्तार बढी तो उत्तराखंड सरकार ने भी जारी की नई गाइडलाइन, जानिए किंन नियमों का करना होगा पालन..

1901
SHARE

देशभर में कोरोना संक्रमण की एक बार फिर रफ्तार बढी है तो वहीं पिछले कुछ दिनों में उत्तराखंड में भी इसका असर देखने को मिला है। उत्तराखंड में भी कोरोना के मामलों में बढोत्तरी हुई है। बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए राज्य सरकार ने अनलॉक की नई गाइडलाइन जारी की है, जिसके तहत जिला प्रशासन समेत केंद्र और राज्य सरकार के तमाम संस्थानों को कोरोनावायरस से बचाव की गाइडलाइन का हर तरीके से पालन करना होगा साथ ही मास्क पहनने हाथ धोने और सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा पालन करने के भी निर्देश दिए गए हैं।

गाइड लाइन में माना गया है कि लगातार 5 महीने कोरोना के मामलों में कमी देखी गई थी लेकिन पिछले कुछ हफ्तों से कोरोना के मामलों में तेजी आ रही है। अतः महाकुंभ मेला हरिद्वार में कोरोना की गाइडलाइन को कड़ाई से पालन करने के निर्देश दिए गए हैं, जिसमें मास्क पहनने स्वच्छ रहने व सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के निर्देश दिए गए हैं।

राज्य सरकार ने सभी जिला अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं की कोरोनावायरस को लेकर किसी भी तरीके से कोताही न बरती जाए वही इसकी गाइडलाइन को कड़ाई से पालन किया जाए और केंद्र सरकार के निर्देश को तहसील ब्लॉक व गांव स्तर तक लागू किया जाए।