Home उत्तराखंड उत्तराखंड में 2022 का चुनावी बिगुल फूंक गए गृहमंत्री अमित शाह, कांग्रेस...

उत्तराखंड में 2022 का चुनावी बिगुल फूंक गए गृहमंत्री अमित शाह, कांग्रेस पर जमकर बोला हमला…

92
SHARE

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शनिवार को अपने एकदिवसीय उत्तराखंड दौरे पर रहे, इस दौरान उन्होंने देहरादून स्थित बन्नू स्कूल में सहकारिता विभाग के अंतर्गत कई कार्यक्रमों का शुभारंभ किया साथ ही 2022 विधानसभा का चुनावी बिगुल भी फूंक गए। देहरादून में जनसभा को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाई, तो वही कांग्रेस पर जमकर हमला बोला।

गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि कॉन्ग्रेस उत्तराखंड का विकास नहीं कर सकती, इसलिए उत्तराखंड की जनता चुनाव में कोई गलत फैसला मत ले लेना। केंद्र सरकार के द्वारा उत्तराखंड में 85000 करोड़ के प्रोजेक्ट चल रहे हैं और जल्द ही इन पर काम पूरा हो जाएगा।

गृह मंत्री ने मुख्य तौर पर पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत पर निशाना साधा, तथा 10 साल केन्द्र में रही मनमोहन सिंह सरकार के समय के उत्तराखंड में हुए विकास कार्यों को सार्वजनिक करने की चुनौती दे डाली। गृह मंत्री ने हरीश रावत के स्टिंग ऑपरेशन, डेनिस शराब व नमाज की छुट्टी को लेकर हरीश रावत को घेरा और कहा कि रावत साहब आपको धामी सरकार पर आरोप लगाने का कोई हक नहीं है।

अमित शाह ने हरीश रावत को चुनौती देते हुए कहा कि वह अपने समय में की गई घोषणाओं की सूची बना लें और फिर देहरादून के चौराहे पर युवा मोर्चा के अध्यक्ष से दो-दो हाथ कर लें। उन्होंने कहा कि चुनाव के समय नए कपड़े पहन कर आंदोलन करने वाले कांग्रेसियों को पहले हिसाब देना चाहिए।

गृह मंत्री ने प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की सराहना की और उनके लिए जनता से आशीर्वाद मांगा उन्होंने कहा कि हाल ही में आई आपदा में मुख्यमंत्री ने बेहतर काम किया।