Home उत्तराखंड उत्तराखंड में 17-18 अक्टूबर को भारी बारिश की संभावना, मौसम विभाग ने...

उत्तराखंड में 17-18 अक्टूबर को भारी बारिश की संभावना, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट…

442
SHARE

उत्तराखंड में भारी बारिश से राहत मिले अभी कुछ ही दिन हुए थे कि एक बार फिर प्रदेश में भारी बारिश का दौर शुरू होने जा रहा है। देहरादून स्थित मौसम विज्ञान केंद्र ने प्रदेश में अगले 2 दिन भारी बारिश की संभावना व्यक्त करते हुए प्रदेश भर के लिए अलर्ट जारी किया है।

देहरादून मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक डॉ विक्रम सिंह ने बताया कि 17 व 18 अक्टूबर को पश्चिमी विक्षोभ की वजह से उत्तराखंड में भारी बारिश देखने को मिलेगी। उन्होंने बताया कि यह पश्चिमी विक्षोभ काफी तीव्र है इसकी वजह से 17 अक्टूबर को पूरे प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश देखने को मिलेगी पर्वतीय क्षेत्रों में भारी बारिश भी हो सकती है। 18 अक्टूबर को भारी बारिश की संभावना है, पहाड़ी क्षेत्रों में भारी से भारी बारिश हो सकती है। उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, पिथौरागढ़, बागेश्वर, नैनीताल, टिहरी, देहरादून के पर्वतीय क्षेत्रों में भारी बारिश की संभावना है।

देहरादून मौसम विज्ञान केंद्र ने अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि 18 अक्टूबर को लोग आवाजाही करने से बचें, नदियों के आस पास रहने वाले लोगों को सुरक्षित स्थानों पर रहने की सलाह दी गई है। भारी बारिश के कारण भूस्खलन की घटनाएं भी बढ़ सकती हैं, इसलिए पर्वतीय क्षेत्रों के गांवों में रहने वाले लोगों को सतर्कता बरतने की सलाह दी गई है। मौसम विभाग के मुताबिक तेज हवाओं के साथ ही ओलावृष्टि की भी संभावना है, इसलिए 2 दिन मौसम को देखते हुए सतर्क रहने की जरूरत है।