Home अपना उत्तराखंड हरीश रावत का भाजपा सरकार पर प्रहार, कांग्रेस सरकार की योजनाओं को...

हरीश रावत का भाजपा सरकार पर प्रहार, कांग्रेस सरकार की योजनाओं को ख़त्म करने बदलने का आरोप

1925
SHARE

 रविवार को सोशल मीडिया के जरिए रावत ने जहां प्रदेश सरकार की नीतियों पर जोरदार हमला बोला, वहीं कांग्रेस संगठन में भी आग भरने की कोशिश की. रावत ने फेसबुक और ट्विटर पर पोस्ट करते हुए कहा कि छह महीने के भीतर सरकार का असली चेहरा सामने आ चुका है, प्रदेश के आम आदमी के हित से जुड़़ी कांग्रेस सरकार की योजनाओं को खत्म किया जा रहा है या फिर बदला जा रहा है. यह गलत है. रावत ने कहा कि अब समय आ गया है कि कांग्रेस कार्यकर्ता सरकार के खिलाफ झंडा बुलंदकर गांव-गांव तक हकीकत को पहुंचाएं. जनता को अहसास होना चाहिए कि उनके हितों की रक्षा के लिए कांग्रेस हर दम साथ खड़ी है.

  •  आरोप
  • राज्य खाद्य सुरक्षा योजना के सस्ते अनाज को दो गुना महंगा करने के सरकार इसकी सब्सिड़ी को लाभार्थी के खाते में डालने की तैयारी कर ही है। यह साजिश है। जिनके पास आधार कार्ड और बैंक खाता नहीं है, वो महरूम हो जाएंगे.
  • बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओं का नारा लगाने वाले सरकार ने कन्या धन से जुड़ी तीन योजनाओं का विलयकर गौरा नंदा योजना लांच की है। इससे करीब 50 हजार रुपये का नुकसान हर बेटी को है.
  • वृद्धा पोषण योजना, बुजुर्गों को रोडवेज की बसों में मुफ्त यात्रा, तीर्थ स्थलों की यात्रा योजना को भी बदला जा रहा है। समाज कल्याण विभाग की पेंशन का मानक भी बदलने की तैयारी है.
  • दुग्ध प्रोत्साहन योजना का धन भी नहीं दिया गया, मेरा वृक्ष मेरा धन समेत समेत पर्यावरण से जुड़ी कई येाजनाओं को भी ठंडे बस्ते में डाल दिया है.