Home उत्तराखंड शासन ने जारी की कोविड कर्फ्यू की नई गाइडलाइन, देखें आदेश…

शासन ने जारी की कोविड कर्फ्यू की नई गाइडलाइन, देखें आदेश…

757
SHARE

उत्तराखंड में कई रियायतों के साथ अब कोविड कर्फ्यू 29 जून तक के लिए बढ़ा दिया गया है। शासकीय प्रवक्ता सुबोध उनियाल ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री से बैठक के बाद प्रदेश में कोविड कर्फ्यू 29 जून तक बढाने का फैसला लिया गया है। शासन ने देर शाम इसकी विस्तृत गाइडलाइन भी जारी कर दी है।

देखें पूरी गाइडलाइन- SOP from 22nd to 29 June 2021

इस दौरान बाजार सप्ताह में 5 दिन खुल सकेंगे, जबकि शनिवार व रविवार को बाजार बंद रहेंगे। वहीं होटल व रेस्टोरेंट 50% क्षमता के साथ खुल सकेंगे।बार भी 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खुल सकेंगे।

वही अब सरकारी व निजी कार्यालय भी 50% क्षमता के साथ खुल सकेंगे आवश्यक सेवाओं से जुड़े कार्यालयों पहले की भांति 100% क्षमता के साथ खोला जाएगा।

वही अब चार धाम यात्रा को भी खोलने का फैसला लिया गया है स्थानीय लोगों के लिए 1 जुलाई से चार धाम यात्रा शुरू होगी जबकि पूरे प्रदेश वासियों के लिए 11 जुलाई से यात्रा शुरू की जाएगी इसमें आने वाले श्रद्धालुओं को कोविड-19 की आरटीपीसीआर  रैपिड या एंटीजन टेस्ट की नेगेटिव रिपोर्ट दिखानी होगी, वही उत्तराखंड आने वाले लोगों को आरटी पीसीआर एंटीजन या रैपिड टेस्ट की निगेटिव रिपोर्ट के साथ प्रवेश दिया जाएगा।