Home उत्तराखंड प्रदेश की आशा वर्कर के लिए अच्छी खबर- 2 हजार रूपए 5...

प्रदेश की आशा वर्कर के लिए अच्छी खबर- 2 हजार रूपए 5 माह हेतु प्रोत्साहन राशि दिए जाने के आदेश जारी, देखें आदेश…

511
SHARE

सरकार ने राज्य की आशा कार्यकर्ताओं को खुशखबरी देते हुए 5 माह हेतु 2000 रूपए प्रोत्साहन राशि देने के आदेश जारी किए हैं। सचिव अमित नेगी द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि, मुख्यमंत्री की घोषणा संख्या 368/2021 जो कि मुख्यमंत्री द्वारा 26 जुलाई 2021 को जनपद देहरादून में की गयी। घोषणा के अनुसार आशा वर्कर इत्यादि को 2000 रूपए की प्रोत्साहन राशि 5 माह हेतु दी जाएगी।

इस संबंध में मुख्यमंत्री घोषणा संख्या 368/2021 की पूर्ति हेतु राज्य में कार्यरत समस्त आशा कार्यकत्रियों तथा आशा फैसिलेटर को दो हजार रूपए प्रोत्साहन राशि 5 माह हेतु प्रदान किए जाने की सहमति प्रदान की जाती है। उक्त हेतु आवश्यक धनराशि का वहन/व्यय विभागीय बजट के अंतर्गत आशा योजना/ कार्यक्रम में प्रावधानित धनराशि अथवा आकस्मिकता निधि के माध्यम से महानिदेशक चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण के निवर्तन पर रखी गयी धनराशि से किया जाएगा।

वहीं सीएम पुष्कर सिंह धामी के आश्वासन के बाद प्रदेश में 30 दिन से चल रही आशाओं की हड़ताल खत्म हो गई है। खटीमा में विरोध प्रदर्शन करने के बाद उत्तराखण्ड आशा हेल्थ वर्कर्स यूनियन की प्रदेश अध्यक्ष कमला कुंजवाल के नेतृत्व में प्रतिनिधिमण्डल अपनी मांगों को लेकर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मिला। इस दौरान मुख्यमंत्री धामी ने घोषणा की कि 20 दिन में उनकी मांगे पूरी होने का शासनादेश जारी हो जाएगा। सीएम के आश्वासन के बाद प्रदेश अध्यक्ष कमला कुंजवाल ने इसे एकजुटता की जीत बताया कहा कि 20 दिन में शासनादेश नहीं होने पर आशाएं पुन: आंदोलन के लिए बाध्य होंगी।