Home उत्तराखंड बालिका दिवस- सृष्टि बनेंगी एक दिन की मुख्यमंत्री तो मेधावी छात्राओं को...

बालिका दिवस- सृष्टि बनेंगी एक दिन की मुख्यमंत्री तो मेधावी छात्राओं को मिलेगा स्मार्टफोन।

472
SHARE

राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर आज राजधानी देहरादून में महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास विभाग की ओर से आयोजित कार्यक्रम में मेधावी छात्राओं को स्मार्टफ़ोन दिए जाएंगे। कार्यक्रम में महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास मंत्री रेखा आर्य उत्तराखंड बोर्ड की मेधावी छात्राओं को स्मार्टफ़ोन देकर सम्मानित करेंगी।

प्रदेश के समस्त जिलों की हाईस्कूल व इंटरमीडिएट परीक्षा 2020 में सर्वोच्च स्थान पाने वाली छात्राओं को यह स्मार्टफोन दिए जाएंगे। सम्मानित होने वाली छात्राओं में अल्मोड़ा जनपद से 17, बागेश्वर से 8, चमोली से 12, चंपावत से 10,  देहरादून से 10, टिहरी से 14, ऊधमसिंहनगर से 10, उत्तरकाशी से 14, हरिद्वार से 11, नैनीताल से 12, पौड़ी से 20, पिथौरागढ़ से 12 और रूद्रप्रयाग जनपद की 9 छात्राएं शामिल हैं।

वहीं बालिका दिवस के अवसर पर आज हरिद्वार जनपद की सृष्टि एक दिन के लिए उत्तराखंड बाल मुख्यमंत्री बनेंगी। वह अपरान्ह 12 बजे से 03 बजे तक विधानसभा भवन देहरादून के कक्ष संख्या 120 में विभागीय अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करेंगी। सृष्टि गोस्वामी हरिद्वार जिले के दौलतपुर गांव रहने वाली हैं। वह बीएसएम पीजी कॉलेज रुड़की में बीएससी एग्रीकल्चर सातवें सेमेस्टर की छात्रा हैं और अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस पर कई कार्यक्रमों में भाग ले चुकी हैं। मई 2018 वह उत्तराखंड बाल विधानसभा की मुख्यमंत्री बनीं।