Home उत्तराखंड अतिथि शिक्षकों को लेकर शिक्षा विभाग ने जारी किया ये आदेश, गेस्ट...

अतिथि शिक्षकों को लेकर शिक्षा विभाग ने जारी किया ये आदेश, गेस्ट टीचरों को मिली राहत…

507
SHARE

शिक्षा विभाग ने अतिथि शिक्षकों की तैनाती के संबंध में नया आदेश जारी किया है, आदेश के अनुसार अटल उत्कृष्ट विद्यालयों में काउंसलिंग के माध्यम से तैनात हुए शिक्षकों के कारण अटल उत्कृष्ट विद्यालय में पूर्व सरकार अतिथि शिक्षक प्रभावित हो रहे हैं, ऐसे अतिथि शिक्षकों को अटल उत्कृष्ट विद्यालयों से भिन्न विद्यालयों में तैनात किया जाए।

माध्यमिक शिक्षा निदेशक उत्तराखंड सीमा जौनसारी की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि शासनादेश संख्या – 1613 xxiv-B-1/2021 – 02(01)/2020 माध्यमिक शिक्षा अनुभाग-1 दिनांक 23 जुलाई 2021 के क्रम में प्रदेश के राजकीय अटल उत्कृष्ट विद्यालयों में प्रवक्ता संवर्ग एवं सहायक अध्यापक एल. टी. संवर्ग मैं शिक्षकों को काउंसलिंग के माध्यम से तनात/पदस्थापित किया गया है। अन्य विद्यालयों से अटल उत्कृष्ट विद्यालयों में तैनाती के कारण, अटल उत्कृष्ट विद्यालयों से शिक्षकों की पदस्थापना के कारण उक्त विद्यालयों में शिक्षक न होने के कारण शिक्षण व्यवस्था प्रभावित होने की सम्भावना होगी।

अत: शासनादेश संख्या-673/xxiv- B-1/2020 – 07(04)/2016 माध्यमिक शिक्षा अनुभाग-1 दिनांक 13 अगस्त 2020 के प्रस्तर-3 में विहित व्यवस्था के क्रम में आपको निर्देशित किया जाता है कि ऐसे अतिथि शिक्षक जिनके स्थान पर अटल उत्कृष्ट विद्यालय में प्रवक्ता/स. अ. एल. टी. की पदस्थापना की गई है, उन अतिथि शिक्षकों को जनपदान्तर्गत अटल उत्कृष्ट विद्यालयों से भिन्न आवश्यकता वाले विद्यालयों में तैनात किया जाए, यदि जनपद अंतर्गत पद रिक्त ना हो तो ऐसी अतिथि शिक्षकों की सूची मण्डलीय शिक्षा को प्रेषित किया जाए। मण्डलीय अपर निदेशक माध्यमिक शिक्षा उन अतिथि शिक्षकों को मण्डलान्तर्गत अटल उत्कृष्ट विद्यालयों में तैनात करेंगे।