Home उत्तराखंड डायमंड दून शिवालिक ने जीती मास्टर्स फुटबाल प्रतियोगिता

डायमंड दून शिवालिक ने जीती मास्टर्स फुटबाल प्रतियोगिता

448
SHARE

डायमंड दून शिवालिक क्लब ने गढ़वाल स्पोर्टिग को 3-2 से पराजित कर 50 प्लस आयु वर्ग में सेवन ए साइड मास्टर्स फुटबाल प्रतियोगिता जीत ली है। इसके अलावा 40 प्लस आयु वर्ग में गोल्ड शिवालिक ने महिंद्रा ब्याॅयज को हराकर प्रतियोगिता जीती। विजेताओं को प्रतियोगिता के संरक्षक और बलूनी क्लासेस के प्रबंध निदेशक विपिन बलूनी और कार्डिनेटर देवेंद्र सिंह बिष्ट ने पुरस्कार दिये। इस मौके पर संरक्षक विपिन बलूनी ने कहा कि खेलों से जहां स्वस्थ जीवन बना रहता है वहीं आपसी सदभाव और टीम भावना को भी बल मिलता है। प्रतियोगिता का आयोजन स्पोट्र्स फाउंडेशन सोसाइटी और जिला फुटबाल एसोसिएशन ने किया।

माजरा स्थित बलूनी स्पोर्ट्स एकादमी में खेली गयी इस प्रतियोगिता में आठ टीमों ने भाग लिया। प्रतिभागी टीमों में 40 और 50 साल से अधिक उम्र के खिलाडियों ने प्रतिभाग किया। प्रतियोगिता का उद्घाटन उत्तराखंड राज्य अधीनस्थ कर्मचारी चयन आयोग के सचिव संतोष बडोनी ने किया। उन्होंने खिलाड़ियों से परिचय लिया और मैच की शुरुआत कराई। प्रतियोगिता में आठ टीमों ने भाग लिया।

50 से अधिक आयु वर्ग में फाइनल मुकाबला डायमंड दून शिवालिक और गढ़वाल स्पोर्टिंग के बीच खेला गया। इस रोमांचक मैच में डायमंड की ओर से सुधीर, परविंदर भंडारी और प्रदीप ने गोल किये जब गढ़वाल स्पोर्टिंग की ओर से मदन सी पी मैठानी ने गोल किये। 40 प्लस का फाइनल मुकाबला गोल्ड शिवालिक और महिंद्रा ब्यायज के बीच खेला गया। शिवालिक की टीम ने महिंद्रा को 2-1 से हरा दिया। विजेता टीम की ओर से राजेंद्र रावत और सुशील रावत ने गोल किये जबकि महिंद्रा की ओर से निलेश ने एकमात्र गोल किया। 40 पल्स में बेस्ट गोलकीपर का पुरस्कार अजय गुसाईं और 50 प्लस में सुनील रावत को दिया गया।

मैच रेफरी बिंदर सिंह, रमेश राणा, विमल थापा और अरुण रमोला थे। मैच कमिश्नर रविंद्र सिंह रावत थे। प्रतियोगिता में 40 प्लस उम्र की टीमों में गोल्ड शिवालिक, यंग गढ़वाली, महिन्द्रा ब्यायज, ओर वन के मास्टर्स की टीमों ने भाग लिया जबकि 50 प्लस उम्र की टीमों में गढ़वाल स्पोर्टिंग, वन के, दून शिवालिक ओर डीएफए की टीमें शामिल थी। इस मौके पर गोल्ड शिवालिक के कप्तान अजय गुसाईं, यंग गढ़वाली के कप्तान एस पी शिब्बू, महिन्द्रा ब्याॅयज के कप्तान पंकज खत्री, वन के कप्तान एसपी जोशी, गढ़वाल स्पोर्टिंग के कप्तान राकेश बलूनी, वन के के कप्तान मंगजुंग राणा, दून शिवालिक के कप्तान संजय गुसाईं और डीएफए के कप्तान उस्मान खान को भी पुरस्कृत किया गया। इस अवसर पर प्रतियोगिता के सचिव मोइन खान, सुशील सिंह राणा, राज मलिक, देवानंद देवली, कविलास नेगी आदि प्रमुख लोग मौजूद थे।