Home खास ख़बर दिल्ली में लॉकडाउन खोलने की शुरुआत, कंस्ट्रक्शन गतिविधियों और फैक्ट्रियों को सोमवार...

दिल्ली में लॉकडाउन खोलने की शुरुआत, कंस्ट्रक्शन गतिविधियों और फैक्ट्रियों को सोमवार सुबह से खोला जाएगा..

393
SHARE

दिल्ली सरकार ने दिल्ली में कोरोना की घटती रफ्तार को देखते हुए अनलॉक की प्रक्रिया शुरू करने का ऐलान किया है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में कोरोना के मामले लगातार कम हो रहे हैं और ये सब दिल्ली की दो करोड़ जनता की मेहनत का नतीजा है। केजरीवाल ने कहा एक महीने के भीतर कोरोना की दूसरी लहर पर दिल्ली के लोगों ने काबू पा लिया है। पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण की दर 1.5 प्रतिशत रही और 1100 करीब कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए। अस्पतालों के अंदर भी बेड की कमी नहीं है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि अब समय अनलॉक करने का है एक तरफ हम कोरोना को भी कंट्रोल करेंगे और दूसरी तरफ आर्थिक गतिविधियों को भी शुरू करेंगे। सोमवार की सुबह 5 बजे तक यह लॉकडाउन है, हम धीरे-धीरे अब लॉकडाउन खोलने जा रहे हैं।

हम दिहाड़ी मजदूरों को सबसे ज्यादा प्राथमिकता देंगे, कंस्ट्रक्शन और फैक्ट्री के कामों को सोमवार सुबह से खोला जा रहा है। अगले एक सप्ताह के लिए इन्हें खोला जा रहा है, हम इसे लेकर एहतियात भी जारी रखेंगे, इसके बाद विशेषज्ञों की राय के आधार पर  लॉकडाउन खोलते रहेंगे। इसकी शर्त यह है कि कोरोना के नए मामले नहीं बढ़ने चाहिए, कोरोना फिर बढ़ने लगेगा तो लॉकडाउन लगाने के अलावा दूसरा कोई विकल्प नहीं है।