Home उत्तराखंड निजी अस्पतालों में भी मिलेगी कोविशील्ड वैक्सीन…

निजी अस्पतालों में भी मिलेगी कोविशील्ड वैक्सीन…

497
SHARE

देश में अब 18 साल से अधिक उम्र वालों को भी वैक्सीन लगाई जा रही है, युवाओं में वैक्सीन को लेकर खासा जोश भी देखा जा रहा है, लेकिन कई राज्यों में 18 वर्ष से अधिक उम्र वालों के लिए वैक्सीन की किल्लत हो रही है। जिससे वैक्सीनेशन का कार्य थम गया है, हालांकि 45 साल से अधिक उम्र वालों के लिए वैक्सीनेशन का कार्य जारी है।

वहीं अब सीरम इंस्टीट्यूट की कोविशील्ड वैक्सीन जल्द ही बाजार में भी उपलब्ध होगी। सीरम इंस्टीट्यूट की कोविशील्ड वैक्सीन अभी सरकार के जरिए ही लोगों को मिल रही है, और इसके लिए रेट भी सरकार द्वारा ही तय किए गए हैं। पर अब सीरम इंस्टीट्यूट वैक्सीन सीधे निजी अस्पतालों को देने की तैयारी कर रहा है। निजी अस्पतालों को इस वैक्सीन की एक डोज 600 रूपए में मिलेगी। सीरम इंस्टीट्यूट ने इसके लिए आईएमए की स्टेट इकाई से प्राइवेट अस्पतालों की सूची मांगी है।

आईएमए के प्रदेश महासचिव डॉ. अजय खन्ना ने इसके लिए सभी जिलों की शाखाओं को पत्र लिखकर अस्पतालों की सूची उपलब्ध कराने को कहा है। राज्य में जो अस्पताल यह वैक्सीन लेने के इच्छुक हैं वह आईएमए से संपर्क कर सकते हैं। आईएमए के प्रदेश महासचिव डॉ. अजय खन्ना ने कहा है कि निजी अस्पतालों में कोविशील्ड की डोज लगने से लोगों को आसानी होगी। वैक्सीन की कीमत वहन करने में सक्षम लोग अपनी सुविधा के अनुसार निजी अस्पतालों में टीका लगवा पाएंगे, हालांकि प्राइवेट अस्पताल टीका किस रेट पर देंगे, यह अभी तय नहीं हुआ है।