Home उत्तराखंड CIMSR देहरादून में आयोजित हुआ कोविड वैक्सीनेशन कैंप,150 से अधिक लोगों को...

CIMSR देहरादून में आयोजित हुआ कोविड वैक्सीनेशन कैंप,150 से अधिक लोगों को लगी वैक्सीन…

158
SHARE

कम्बाइंड (पीजी) इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस एंड रिसर्च कुंआवाला देहरादून में आज स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोविड वैक्सीनेशन कैंप का आयोजन किया गया। कैंप आयोजन में CIMS & UIHMT ग्रुप ऑफ कॉलेज, हर्रावाला पार्षद विनोद कुमार, पूर्व ग्राम प्रधान कुंआवाला प्रमोद यादव का विशेष सहयोग रहा।

कैंप में CIMS & UIHMT ग्रुप ऑफ कॉलेज के छात्र-छात्राओं, कर्मचारियों के साथ ही स्थानीय लोगों को भी वैक्सीन लगाई गई। पीएचसी बालावाला से आई टीम ने कुल 160 लोगों को वैक्सीन लगाई, जिसमें 45 साल से अधिक उम्र के 4 लोगों को पहली डोज तथा 3 लोगों को दूसरी डोज लगाई गई। वहीं 18 साल से अधिक उम्र के 79 लोगों को पहली जबकि 74 लोगों को दूसरी डो़ज लगाई गई। वैक्सीनेशन टीम में शामिल डॉ. रेनू रमोला ने बताया कि युवाओं में वैक्सीनेशन को लेकर खासा उत्साह देखने को मिला कॉलेज के छात्र-छात्राएं बेझिझक वैक्सीनेशन कराने सामने आए। टीम में डॉ. रेनू रमोला के साथ ज्योति रावत, संतोष श्रीवास्त व पारूल भी शामिल थे।

इस मौके पर  CIMS & UIHMT ग्रुप ऑफ कॉलेज के चेयरमैन एडवोकेट ललित मोहन जोशी ने कहा कि अधिक से अधिक लोगों को समय पर वैक्सीन लग सके इसके लिए कॉलेज में वैक्सीनेशन कैंप का आयोजन किया है। उन्होने बताया कि कॉलेज अब भौतिक रूप से पठन-पाठन के लिए खुल चुके हैं और नए सत्र के लिए एडमिशन प्रक्रिया चल रही है। उनका उद्देश्य है कि कॉलेज आने वाले हर छात्र को कम से कम पहली डोज समय पर लग जाए, छात्र-छात्राओं को वैक्सीनेशन के लिए इधर-उधर न भटकना पड़े, इसलिए कॉलेज कैंपस में ही कैंंप लगाकर वैक्सीन लगाई जा रही है।

वहीं हर्रावाला पार्षद विनोद कुमार व पूर्व ग्राम प्रधान कुंआवाला प्रमोद यादव ने कहा कि दिसंबर तक सबको वैक्सीन को ध्यान में रखते हुए क्षेत्रवासियों को वैक्सीन के लिए दूर ना भटकना पड़े इस उद्देश्य से क्षेत्र में ही कैंप का आयोजन किया गया। कैंप के लिए सीआईएमएस कॉलेज ने स्थान देकर विशेष सहयोग दिया, जिससे कि स्थानीय लोगों व कॉलेज के छात्र-छात्राओं को वैक्सीनेशन का लाभ मिल सका।