Home खास ख़बर फिर बढ़ा कोरोना… कहीं लगा लॉकडाउन, तो कहीं लौटा नाइट कर्फ्यू, टी-20...

फिर बढ़ा कोरोना… कहीं लगा लॉकडाउन, तो कहीं लौटा नाइट कर्फ्यू, टी-20 मैच में दर्शकों के आने पर भी प्रतिबंध

339
SHARE

देश में एक बार फिर कोरोना के मामलों में बढ़ोत्तरी देखी गई है। जिसके बाद फिर लॉकडाउन व नाइट कर्फ्यू वापस लौटा है। महाराष्ट्र के नागपुर में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए 15 से 21 मार्च तक लॉकडाउन लगाया गया है, इस दौरान इमरजेंसी सेवाओं को छोड़कर सभी सेवाएं बंद रखी गई हैं। हालांकि लॉकडाउन होने के बावजूद भी आज सुबह नागपुर की सड़कों पर भारी ट्रैफिक दिखा, वहीं मुंबई के दादर में बाजारों में बड़ी संख्या में लोग खरीदारी करते दिखे। केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने कहा है कि महाराष्ट्र, तमिलनाडु, पंजाब, मध्य प्रदेश, दिल्ली, गुजरात, कर्नाटक और ​हरियाणा में कोरोना वायरस के नए मामलों में बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है।

वहीं गुजरात सरकार ने भी कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए चार महानगरों में नाइट कर्फ्यू लगाने का एलान किया है। गुजरात सरकार ने वडोदरा, अहमदाबाद, सूरत और राजकोट में नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया है। ये नाइट कर्फ्यू 17 मार्च से शुरू होगा और 31 मार्च तक जारी रहेगा। नाइट कर्फ्यू रात्रि 10 बजे से सुबह 6 बजे तक जारी रहेगा।

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में भारत व इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाले टी-20 मैच में भी दर्शकों के आने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। बता दें कि भारत में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 24492 नए मामले सामने आए हैं, जिसके बाद भारत में कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 11409831 हो गई है। 131 नए मरीजों की मौत के साथ ही मरने वालों की संख्या 158856 हो गई है। देश में सक्रिय मामलों की संख्या 223432 है वहीं अब तक 11027543 लोग डिस्चार्ज हो चुके हैं।

सोर्स- एएनआई