Home उत्तराखंड कोरोना असर – हरिद्वार जनपद में शैक्षणिक संस्थान 15 अप्रैल तक बंद...

कोरोना असर – हरिद्वार जनपद में शैक्षणिक संस्थान 15 अप्रैल तक बंद रखने के आदेश…

542
SHARE

उत्तराखंड में एक बार फिर कोरोना संक्रमण ने रफ्तार पकड़ी है, आज प्रदेश में 1109 नए मामले दर्ज किए गए हैं। जिसमें देहरादून में 500 से अधिक तो वहीं हरिद्वार जनपद में 300 से अधिक मामले दर्ज किए गए हैं। बढ़ते कोरोना संक्रमण का असर एक बार फिर शिक्षण संस्थानों पर पड़ने लगा है, हरिद्वार जनपद में कोरोना संक्रमण के फैलने की प्रबल संभावना को देखते हुए यहां समस्त शैक्षणिक संस्थानों (शासकीय/अशासकीय) को 9 अप्रैल से 15 अप्रैल तक बंद रखने के आदेश जारी किए गए हैं।

हरिद्वार जिलाधिकारी द्वारा जारी आदेश में महाकुंभ 2021 का हवाला देते हुए कहा गया है कि वर्तमान में जनपद हरिद्वार में महाकुंभ 2021 का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें देश- विदेश व विभिन्न प्रदेशों से भारी संख्या में श्रद्धालुओं का आवागमन होगा, भारी संख्या में श्रद्धालुओं के आने के कारण कोविड-19 संक्रमण फैलने की प्रबल संभावना है। उक्त को देखते हुए जनपद हरिद्वार में शैक्षणिक संस्थानों को 15 अप्रैल तक बंद रखा जाए।

उक्त अवधि में विभिन्न औद्योगिक में आने भारी वाहनों तथा ऐसे वाहनों जिनमें ज्वलनशील रासायनिक पदार्थ गैस आदि का आवागमन होता है को भी पूर्णतः प्रतिबंधित किया जाता है।