Home उत्तराखंड देहरादून के बार्डर-एयरपोर्ट पर इन राज्यों से आने वाले यात्रियों की होगी...

देहरादून के बार्डर-एयरपोर्ट पर इन राज्यों से आने वाले यात्रियों की होगी कोरोना जांच….

432
SHARE

देश के कई राज्यों में एक बार फिर कोरोना के मामलों में बढ़ोत्तरी देखी जा रही है। जिसके बाद इन राज्य में सरकारों ने अतिरिक्त सतर्कता बरतनी शुरु कर दी है। महाराष्ट्र, गुजरात, केरल, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए उत्तराखण्ड सरकार भी सतर्क हो गई है। अब इन 5 राज्यों से आने वाले लोगों की जिले के बार्डर पर कोरोना जांच की जाएगी।

देश में कोरोना के मरीज कम होने पर अनलॉक की गाइडलाइन को देखते हुए बार्डर से कोरोना जांच प्वाइंट हटा दिए गए थे। लेकिन अब पांच राज्यों में कोरोना संक्रमण के बढने के बाद अतिरिक्त सतर्कता बरतने के आदेश दिए गए हैं। देहरादून जिलाधिकारी आशीष श्रीवास्तव ने आशारोड़ी बार्डर, रेलवे स्टेशन और जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर इन पांच राज्यों से आ रहे लोगों की कोरोना जांच शुरु करने का निर्देश दिया है। डीएम के निर्देश पर संबंधित क्षेत्रों के एसडीएम ने कोरोना जांच प्वांइट फिर से बनाने की तैयारी शुरु कर दी है।

वहीं दिल्ली हवाईअड्डे पर मंगलवार से यहां आने वाले सभी अंतर्राष्ट्रीय यात्रियों की आरटीपीसीआर जांच अनिवार्य कर दी गई है। नए स्वरूप को देखते हुए यूके, दक्षिण अफ्रीका व यूरोप, ब्राजील से आने वाले सभी यात्रियों को विमान से ही अलग रखा जाएगा। हवाईअड्डे पर आवाजाही के लिए अलग रास्ता होगा। जिससे संक्रमण के खतरे से बचा जा सके। इन देशों से आकर घरेलू उडान पकड़ने वाले यात्रियों की आरटीपीसीआर रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद आगे जाने दिया जाएगा। एयर सुविधा में उडान से 74 घंटे पहले भी अपनी आरटीपीसीआर निगेटिव रिपोर्ट अपडेट करनी होगी।