Home खास ख़बर फिर डराने लगा कोरोना, आज प्रधानमंत्री मुख्यमंत्रियों के साथ करेंगे बैठक..

फिर डराने लगा कोरोना, आज प्रधानमंत्री मुख्यमंत्रियों के साथ करेंगे बैठक..

186
SHARE

देश में एक बार फिर कोरोना संक्रमण के मामलों में बढोत्तरी हुई है। कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए कई राज्यों ने एक बार फिर सख्त कदम उठाए हैं। वहीं कोरोना वायरस के संक्रमण को फिर से रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होने वाली इस बैठक में कई राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल हो सकते हैं, तथा प्रधानमंत्री मुख्यमंत्रियों को राज्यों में सख्ती बढ़ाने के निर्देश दे सकते हैं।

देश में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 28903 नए मामले सामने आए हैं, जिसके बाद देश में कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 11438734 हो गई है। वहीं 188 नई मौतों के बाद कुल मौतों की संख्या 159044 हो गई है। देश में सक्रिय मामलों की संख्या अब 234406 हो गई है जबकि 11045284 लोगों को अब तक डिस्चार्ज किया जा चुका है। हालांकि देश में अब ज्यादा से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही है, लेकिन रोजाना बढ़ रहे मामलों ने चिंता बढ़ा दी है। ज्यादातर राज्यों में हर दिन सामने आ रहे नए मामलों का ग्राफ ऊपर जा रहा है। आज की बैठक में प्रधानमंत्री राज्यों में टीकाकरण की स्थिति पर भी मुख्यमंत्रियों से जानकारी ले सकते हैं।

बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए कई राज्यों ने सख्त कदम उठाए हैं। महाराष्ट्र की बात की जाए तो यहां कोरोना मरीजों की संख्या 23 लाख के पार हो चुकी है, जबकि राष्ट्रीय स्तर पर गणना की जाए तो 50 फीसदी से अधिक कोरोना के मरीज महाराष्ट्र में है। इसको देखते हुए राज्य सरकार ने 31 मार्च तक के लिए नई गाइडलाइन जारी की है जिसमें एक बार फिर 50 फीसदी उपस्थिति का सख्त प्रतिबंध लागू किया गया है। इस तरह राज्य में वर्क फ्राम होम नए निर्देशों के अनुसार होटल, रेस्तरां, सिनेमा और मल्टीप्लेक्स में केवल 50 फीसदी क्षमता पर काम करना होगा। शॉपिंग मॉल के लिए भी कोविड प्रोटोकाल लागू रहेगा। साथ ही सभी सामाजिक, धार्मिक, राजनीतिक और सांस्कृतिक समारोहों पर भी रोक लगा दी गई है।