Home अपना उत्तराखंड अल्मोड़ा स्वास्थ्य केंद्र सोमेश्वर में कोरोना मरीजों के उपचार हेतु बाल विकास मंत्री...

स्वास्थ्य केंद्र सोमेश्वर में कोरोना मरीजों के उपचार हेतु बाल विकास मंत्री रेखा आर्या ने 75 लाख रूपए की धनराशि अवमुक्त की…

211
SHARE

बाल विकास मंत्री रेखा आर्या ने अपनी विधायक निधि से स्वास्थ्य केंद्र सोमेश्वर में कोविड मरीजों के उपचार हेतु 75 लाख रुपये की धनराशि अवमुक्त की है इस निधि से चिकित्सालय में 25 आँक्सीजन युक्त बेड लगाये जायेंगे। उन्होंने कहा कि सीमांत क्षेत्रवासियों को किसी प्रकार की परेशानी न हो इसके लिए उन्होंने सोमेश्वर चिकित्सालय में शीघ्र 25 आँक्सीजन युक्त बेड लगाए जाने हेतु जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया से वार्ता की है।

मंत्री रेखा आर्य ने कहा कि 75 लाख की धनराशि से लगने वाले ये सभी बेड आँक्सीजन युक्त होंगे क्योंकि कोरोना महामारी में प्रथम दृष्टया मरीजों को आँक्सीजन की जरूरत होती है और समय से आँक्सीजन न मिलने के कारण कई लोगों को अपना जीवन खोना पड़ रहा है जिस कारण उनकी पहली प्राथमिकता अपने क्षेत्रवासियों के लिए महामारी की इस घड़ी में आँक्सीजन युक्त उपचार की व्यवस्था करना है। जिसके लिए उन्होंने आज अपनी विधायक निधि से धनराशि आवंटित करने के साथ साथ सम्बन्धित अधिकारियों को इस दिशा में त्वरित कार्यवाही करने के निर्देश भी दिए हैं ताकि समय रहते हुए बेडो और आँक्सीजन की व्यवस्था की जा सके ।

उन्होंने सभी लोगों से अपील की है कि इस महामारी में घबराने की आवश्यकता नहीं है किसी भी प्रकार की परेशानी होने पर तत्काल अपने नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र जाकर चिकित्सकों से संपर्क कर प्राथमिक उपचार लें और कोविड संबंधित सभी आवश्यक नियमों का कड़ाई से पालन करना सुनिश्चित करें इसके साथ ही उनके द्वारा प्रदेश व सोमेश्वर विधानसभा की जनता को पूर्ण रूप से आश्वस्त किया कि संकट की इस घड़ी में उनकी विधायक/बेटी उनके साथ पूर्णतः खड़ी है इस लिए किसी प्रकार की घबराने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार में मंत्री पद के निर्वहन के साथ-साथ मैं सोमेश्वर की देवतुल्य जनता के साथ हर पल चट्टान की तरह खड़ी रहूॅगी।