Home उत्तराखंड मुख्य सचिव एस. एस. संधू जनहित में प्रत्येक मंगलवार को यह महत्वपूर्ण...

मुख्य सचिव एस. एस. संधू जनहित में प्रत्येक मंगलवार को यह महत्वपूर्ण बैठक लेंगे…

227
SHARE

प्रदेश के मुख्य सचिव डॉ. एस. एस. संधू ने जनहित में प्रत्येक मंगलवार को सचिव समिति की बैठक लेने का निर्णय लिया है। इसके साथ ही दिनांक 09 जुलाई, 2021 को मुख्य सचिव डॉ. संधू सभी जिलाधिकारियों के साथ वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से विभिन्न विषयों पर संवाद करेंगे।

पदभार ग्रहण करते ही मुख्य सचिव ने राज्य के विकास के लिए अपनी प्राथमिकताएं गिनाई थी और सभी अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा था कि जनकल्याणकारी योजनाओं को धरातल पर उतारा जा सके और उन योजनाओं का लाभ अधिक से अधिक लोग ले सकें, हमें इसके प्रयास करने होंगे। उन्होंने कहा था कि प्रत्येक योजना एक बहुत अच्छे उद्देश्य के साथ शुरू की जाती है, परन्तु योजना के पूर्ण होने के बाद उसका आउटकम क्या रहा, इस पर ध्यान नहीं दिया जाता। उन्होंने कहा कि किसी योजना के पूर्ण होने से उस योजना के उद्देश्यों को प्राप्त किया जा सका या नहीं इस पर विशेष ध्यान दिया जाना चाहिए।

मुख्य सचिव ने कहा था कि योजनाओं का लाभ समय से जन सामान्य को मिल सके इसके लिए फाईलिंग सिस्टम को छोटा किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि किसी भी फाईल को कम से कम स्तरों में जाना पड़े इसके प्रयास किए जाएं। हमारे पास सभी स्तरों पर बुद्धिमान, मेहनती एवं समझदार लोग उपलब्ध हैं। उन पर विश्वास करने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि अधीनस्थों को अपने स्तर पर फाईलों के निस्तारण के लिए जिम्मेदारी दी जानी चाहिए ताकि फाईलों के निस्तारण में में तेजी लायी जा सके। अनुभाग अधिकारी स्तर तक लगातार बैठकें आयोजित की जानी चाहिए ताकि योजनाओं का लाभ अधिक से अधिक लोगों तक पहुंच सके।