Home अपना उत्तराखंड उत्तरकाशी टिहरी झील में समाई कार, 1 व्यक्ति का शव बरामद, कार में...

टिहरी झील में समाई कार, 1 व्यक्ति का शव बरामद, कार में 3 लोग थे सवार…

187
SHARE

उत्तराखण्ड में एक के बाद एक सड़क हादसे सामने आ रहे हैं। ताजा मामला चिन्यालीसौड़-स्यांसु मोटर मार्ग का है, यहां शुक्रवार रात एक आल्टो कार टिहरी झील में समा गई, कार में 3 लोग सवार बताए गए हैं। एसडीआरएफ ने सर्च अभियान चलाकर 1 शव बरामद कर लिया है, जबकि दो अन्य लोगों की तलाश जारी है।

कल रात एसडीआरएफ पोस्ट उजैली में मुख्य आरक्षी महिपाल सिंह को आपदा कंट्रोल रूम उत्तरकाशी से सूचना प्राप्त हुई की सियासू पुल के पास एक गाड़ी झील में गिर गई है। उक्त सूचना पर टीम मुख्य आरक्षी महिपाल सिंह के हमराह मय रेस्क्यू उपकरणों के तुरन्त घटनास्थल पहुंची।

चिन्यालीसौड़ स्यांसु मोटरमार्ग पर लोगो की भीड़ एकत्रित थी, जहाँ यह बताया गया कि पैराफिट तोड़कर कार टिहरी झील में समा गई है व कार में तीन लोग सवार शीशपाल, सोनू व शेर सिंह बताये गए। SDRF के साथ ही राजस्व पुलिस व NDRF भी मौजूद थी।

SDRF टीम द्वारा बिना वक़्त गवाए, तुरंत रोप के माध्यम से मोटरमार्ग से नीचे उतरकर सर्च आपरेशन शुरू किया गया। घटनास्थल के आस-पास के समस्त इलाके की गहनता से सर्चिंग की गई, परन्तु कुछ पता न लग पाया। देर रात्रि SDRF सर्च ऑपरेशन में जुटी रही, परन्तु झील के बढ़े हुए जलस्तर व रात्रि के अंधेरे के कारण सर्च ऑपरेशन को रोकना पड़ा।

आज प्रातः ही SDRF की रेस्क्यू टीम को और प्रभावी तौर पर सर्च ऑपरेशन केलिए ऋषिकेश, ढालवाला पोस्ट से डीप डाइविंग टीम को भी घटनास्थल हेतु रवाना किया गया है। SDRF के विशेषज्ञ गोताखोरों द्वारा आज झील के तह तक सर्चिंग की जा रही है।

सर्चिंग के दौरान SDRF की डीप डाइविंग टीम के गोताखोर द्वारा एक शव को बाहर निकाला गया है। बताया गया कि शव शेर सिंह पुत्र नैन सिंह, उम्र 65 वर्ष का है। लापता 2 व्यक्तियो की तलाश SDRF के गोताखोर व रेस्क्यू टीम लगातार कर रही है।