Home उत्तराखंड ब्रेकिंग- शीतकालीन अवकाश के मुद्दे पर शिक्षकों की जीत, यथावत रहेगी शीतकालीन...

ब्रेकिंग- शीतकालीन अवकाश के मुद्दे पर शिक्षकों की जीत, यथावत रहेगी शीतकालीन अवकाश की व्यवस्था।

579
SHARE

उत्तराखण्ड शिक्षा विभाग से बड़ी खबर सामने आई है। शिक्षा सचिव आर. मीनाक्षी सुंदरम द्वारा शीतकालीन अवकाश समाप्त करने के आदेश को वापस ले लिया है। शिक्षा सचिव द्वारा आज जारी किए गए आदेश में कहा है कि शासन द्वारा सम्यक विचारोपरान्त यह निर्णय लिया गया है कि उत्तराखण्ड राज्य में व्यापक शीतलहर तथा प्रदेश के अधिकांश पर्वतीय क्षेत्रों में बर्फबारी इत्यादि होने के दृष्टिगत शीतकालीन अवकाश की पूर्व व्यवस्था यथावत रखी जाएगी।

बता दें कि शीतकालीन अवकाश बहाल करने की मांग को लेकर आज राजकीय शिक्षक संगठन के पदाधिकारियों ने मुख्य सचिव ओम प्रकाश से मुलाकात की थी, मुख्य सचिव ने शिक्षक संगठन को छुट्टियां बहाल करने का आश्वासन दिया था।

राजकीय शिक्षक संघ के महामंत्री सोहन सिंह माज़िला एवं राजकीय शिक्षक संघ कुमाउं मण्डल अध्यक्ष विजय गोस्वामी जी ने मुख्य सचिव से वार्ता की। प्रान्तीय महामंत्री व अध्यक्ष ने दुर्गम एवं अतिदुर्गम क्षेत्रों की दुरूह परिस्थितियों के बारे में मुख्य सचिव को अवगत कराते हुए बताया कि जिन विद्यालयों में इस समय विद्यार्थियों का पहुंचना मुश्किल होता है उन विद्यालयों में शिक्षण कार्य कराया जाना मौसम के मद्देनजर असम्भव है। शिक्षक पूर्ण मनोयोग से कोरोना काल की परिस्थितियों में भी महीनों से मुख्यालयों में बने हुए हैं। लगातार ऑनलाइन शिक्षण में भी शिक्षकों के शिक्षण प्रयास जारी रहे। दीर्घवकाश ही ऐसा समय है जिसमें कई शिक्षक वर्ष में 1 या दो बार अपने मूल क्षेत्र वापस जा पाते हैं। इसलिए शीतवकाश बरकरार रखते हुए आदेश जारी किए जाएं।