Home उत्तराखंड बागेश्वर- एसडीआरएफ ने 05 ट्रेकर्स के शव बरामद किए…

बागेश्वर- एसडीआरएफ ने 05 ट्रेकर्स के शव बरामद किए…

232
SHARE

जनपद बागेश्वर, कपकोट में सुंदरडूंगा ट्रैक में लापता 06 ट्रेकर्स के रेस्क्यू हेतु एसडीआरएफ की टीमों द्वारा सर्च एंड रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है। जहां एक टीम द्वारा विगत 04 दिनों से पैदल मार्ग पर चलकर गहन सर्चिंग कर रही है। वहीं दूसरी टीम द्वारा हेलीकॉप्टर से भी सर्च एंड रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया।

इस क्रम में 25 अक्टूबर को हे. का. हिरदेश परिहार के हमराह रेस्क्यू टीम ने उच्चतुंगता क्षेत्र में अत्यधिक विषम परिस्थितियों में गहन सर्चिंग करते हुए देवीकुंड के पास नाकुण्ड व भनार के बीच 05 ट्रैकर्स के शवों को चिन्हित कर लिया था,परन्तु प्रतिकूल मौसम होने के कारण शवों को कपकोट लाना संभव नहीं हो पाया। भारी बर्फबारी के दौरान ही SDRF टीम द्वारा मोटी बर्फ में दबे शवों को बाहर निकाला व आज प्रातः मौसम अनुकूल होने पर उक्त 05 शवों को हेलीकॉप्टर के माध्यम से कपकोट पहुँचाया गया जहाँ उनका पोस्टमार्टम किया जाएगा।

SDRF की एक अन्य मॉन्टेनीरिंग टीम को भी वाहिनी मुख्यालय जॉलीग्रांट में तैयारी हालत में रखा गया है, ये टीम जॉलीग्रांट एयरपोर्ट से हैली के माध्यम से कपकोट के लिए रवाना होगी।

पुलिस महानिरीक्षक, SDRF पुष्पक ज्योति, पुलिस उप महानिरीक्षक, एसडीआरएफ रिधिम अग्रवाल व सेनानायक एसडीआरएफ, नवनीत सिंह द्वारा रेस्क्यू ऑपरेशन की पल पल की मॉनिटरिंग करते हुए रेस्क्यू टीमों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए जा रहे हैं।