Home उत्तराखंड नवनियुक्त सीएम पुष्कर धामी का एक और फैसला युवाओं को देगा राहत..

नवनियुक्त सीएम पुष्कर धामी का एक और फैसला युवाओं को देगा राहत..

506
SHARE

प्रदेश के युवा मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने पहली ही कैबिनेट बैठक में युवाओं के लिए कई कदम उठाए हैं। अतिथि शिक्षकों के मानदेय में बढोत्तरी के बाद अब मुख्यमंत्री युवाओं को और एक राहत देने की तैयारी में हैं, इससे बेरोजगार युवाओं में भी एक उम्मीद जगी है। सरकार, सरकारी नौकरियों की भर्ती में बेरोजगारों को आयु सीमा में एक साल की विशेष छूट देने की तैयारी में है। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को इसके लिए कैबिनेट प्रस्ताव बनाने के निर्देश दिए हैं।

सोमवार को सीएम ने वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक ली, इस दौरान कोरोना के चलते भर्ती प्रक्रिया डेढ़ साल से ठप होने की बात सामने आई। इस दौरान सीएम ने कहा कि बेरोजगारों को इस अवधि की रियायत मिलनी चाहिए। बता दें कि सरकार ने 6 माह में 22 हजार रिक्त पदों पर भर्ती करने का निर्णय लिया है।

इससे पूर्व रविवार को हुई कैबिनेट बैठक मैं अतिथि शिक्षक का वेतन ₹10000 बढ़ाने का फैसला लिया गया अतिथि शिक्षकों को ₹25000 प्रति माह वेतन मिलेगा अतिथि शिक्षक जिन पदों पर पढ़ा रहे हैं उन पदों को रिक्त नहीं समझा जाएगा और उन्हें गृह जनपद में तैनाती दी जाएगी। साथ ही उपनल कर्मचारियों को समान काम का समान वेतन देने के लिए जो सब कमेटी बनाई गई है, उसमें कैबिनेट मंत्री डॉ. हरक सिंह रावत को अध्यक्ष जबकि मंत्री गणेश जोशी और डॉक्टर धन सिंह रावत को सदस्य बनाया गया है।