Home अपना उत्तराखंड अब देहरादून में भी दलित के घर खाना खाएंगे अमित शाह

अब देहरादून में भी दलित के घर खाना खाएंगे अमित शाह

1734
SHARE

अमित शाह के दौरे का देहरादून में आज दूसरा दिन है. आज दोपहर को अमित शाह  देहरादून के बलवीर रोड पर स्थित दलित मुन्ने लाल के घर खाना खाएंगे.मुन्ने लाल धोबी का काम करते हैं.

 शाह ने विस चुनाव में बंपर बहुमत के लिए जनता का आभार जताया. उन्होंने कहा कि ‘आपने भगवान भोले शंकर की तरह हमारी झोली भरी. अब हमारी बारी है।’ ‘मैं हिसाब देने आया हूं’: शाह बोले, मैं उत्तराखंड की जनता को हिसाब देने आया हूं। केंद्र की भाजपा सरकार ने राज्य को 14 वें वित्त आयोग, अनुदान, विविध, स्थानीय निकाय ग्रांट में 49 हजार 148 करोड़ दिए हैं। पहले यह सिर्फ 36 हजार 343 करोड़ ही थे।

कांग्रेस को शाह शाह ने दी चुनौती 

शाह बोले, ये कांग्रेस के लोग रोज चूं चूं-चूं चूं करते रहते हैं. मैं चुनौती देता हूं कि आपने राज्य के लिए क्या किया, हिसाब दें. कांग्रेस ने यहां जितनी गंदगी फैलाई, त्रिवेंद्र सरकार उसकी सफाई करने में लगी है. चिंता न करें, जल्द उत्तराखंड बीमारु राज्यों की श्रेणी से निकल विकसित की श्रेणी में आ जाएगा।

मोदी सरकार के 3 साल में किए गये कामो और योजनाओं का भी किया जिक्र

शाह ने कहा कि मोदी सरकार ने 3 साल में 100 से भी अधिक ऐतिहासिक काम किए हैं. यह सरकार जनता को खुश करने वाले फैसले नहीं करती, बल्कि जनता के लिए अच्छे फैसले करती है. सर्जिकल स्ट्राइक पर उन्होंने मोदी सरकार की पीठ ठोंकी. भाजपा को विकास का पर्याय बताते हुए बोले, एनडीए सरकार कांग्रेस को आठ फीसदी विकास दर देकर गई थी, जिसे कांग्रेस ने चार फीसदी पर पहुंचा डाला। अब भाजपा ने दोबारा विकास दर का औसत सात फीसदी कर दिया है.