Home अपना उत्तराखंड अल्मोड़ा अल्मोड़ा- बेस चिकित्सालय में जल्द शुरू होगा ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट, अल्मोड़ा के...

अल्मोड़ा- बेस चिकित्सालय में जल्द शुरू होगा ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट, अल्मोड़ा के लोगों को मिलेगी राहत…

236
SHARE

जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया ने आज बेस चिकित्सालय में बन रहे ऑक्सीजन जनरेशन प्लान्ट व आईसीयू वार्ड का निरीक्षण किया। एचएलएल संस्था द्वारा बनाये जा रहे आक्सीजन प्लान्ट का स्थलीय निरीक्षण करते हुये उन्होंने संस्था के अधिकारियों को निर्देश दिये कि जल्द से जल्द प्लान्ट स्थापित करते हुये आक्सीजन सप्लाई प्रारम्भ कर दी जाय। निरीक्षण के दौरान उन्होंने सभी आवश्यक उपकरणों के लिये समय सीमा निर्धारित करते हुये कहा कि उच्च प्राथमिकता वाले इस प्रोजेक्ट को यथा शीध्र संचालित किया जाय। जिलाधिकारी ने कहा कि 25 मई तक ऑक्सीजन प्लान्ट कार्य करना शुरू कर देगा।

जिलाधिकारी ने कहा कि प्लान्ट हेतु आवश्यक उपकरण व पार्ट्स पहुॅच रहे हैं और शेष जल्द से जल्द पहुचाने के निर्देश अधिकारियों को दिये। उन्होंने कहा कि सिविल वर्क हेतु 03 दिन की समय सीमा निर्धारित की गयी है उसके उपरान्त इन्स्टालेशन व टैस्टिंग की कार्यवाही की जायेगी। 22 मई तक प्लान्ट इन्स्टाल हो जायेगा इसके बाद 02 टैस्टिंग की कार्यवाही के उपरान्त 25 मई से प्लान्ट कार्य करना शुरू कर देगा। जिलाधिकारी ने बताया कि 500 एलपीएम के इस प्लान्ट से काफी हद तक आक्सीजन आपूर्ति पूरी होगी। इसके बाद उन्होंने निमार्णधीन आईसीयू कक्ष का भी निरीक्षण संस्था के अधिकारियों के साथ किया और निर्देश दिये कि आईसीयू वार्ड को भी 25 मई तक संचालित किया जाय जिस पर संस्था के अधिकारियों द्वारा 25 मई तक पूर्णरूप से संचालित करने का आश्वासन दिया गया। 20 बेड के आईसीयू वार्ड के बन जाने से इसमें गम्भीर कोरोना मरीजों को ईलाज होगा। उन्होंने आईसीयू वार्ड को जाने वाली रोड को भी 20 मई से पूर्व बनाने के निर्देश अधिकारियों को दिये।
जिलाधिकारी ने कहा कि आक्सीजन जनरेशन प्लान्ट व आईसीयू वार्ड बनाने अल्मोड़ा के लोगों को काफी राहत मिलेगी इसके लिये अधिकारियों को दिन-रात कार्य करने के निर्देश दिये गये है। इस दौरान प्राचार्य मेडिकल कालेज आरजी नौटियाल, मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 सविता हयांकी, पीएमएस बेस चिकित्सालय डा0 एस0सी0 गढ़कोटी, डा0 अजय आर्या, एचएलएल के आरके पाण्डे,राजेश खेतवाल, आपदा प्रबन्धन अधिकारी राकेश जोशी, रजनेश जोशी आदि उपस्थित थे।