Home अपना उत्तराखंड अल्मोड़ा अल्मोड़ा- एकमुश्त 14 स्कूली छात्रों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने से हडकंप,...

अल्मोड़ा- एकमुश्त 14 स्कूली छात्रों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने से हडकंप, अग्रिम आदेशों तक स्कूल बंद।

842
SHARE

सोमवार को अल्मोड़ा जनपद के सल्ट विकास खंड से जहां भीषण सड़क दुर्घटना की बुरी खबर सामने आई तो वहीं चौखुटिया ब्लॉक अंतर्गत राजकीय इंटर कालेज तड़ागताल में एक साथ 14 बच्चे पॉजिटिव मिलने से क्षेत्र में हड़कंप मच गया है। हालात के मद्देनजर स्कूल को अग्रिम आदेशों तक बंद कर दिया गया है।अब क्षेत्र के सभी विद्यालयों को सैनीटाइज करने की तैयारी है। स्वास्थ्य महकमा सभी छात्रों के परिजनों के सैंपल लेने की तैयारी में जुट गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार 10 दिसंबर को जीआईसी तड़ागताल के एक छात्र के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद 11 दिसंबर को स्कूल के सभी छात्रों और स्टाफ सहित कुल 107 लोगों की सैंपलिंग की गई थी। 14 दिसंबर को 14 छात्रों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

सीएचसी प्रभारी डॉ. अमित रतन सिंह ने बताया कि चौदह छात्रों का संक्रमित निकलना चिंता की बात है। सभी पॉजिटिव छात्रों के साथ ही अन्य छात्रों और उनके परिजनों पर भी निगरानी रखी जा रही है। उन्होंने लोगों से अतिरिक्त सावधानी बरतने की अपील की है। शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने बताया कि जीआईसी तड़ागताल को अग्रिम आदेशों तक बंद कर दिया गया है। सभी स्कूलों में सैनिटाइजेशन के निर्देश पहले से ही दिए गए हैं। वस्तु स्थिति से उच्च अधिकारियों को भी अवगत करा दिया गया है। इसको लेकर स्थानीय प्रशासन से भी लगातार संवाद किया जा रहा है।