Home अपना उत्तराखंड अल्मोड़ा अल्मोड़ा आपदा- किसी प्रकार की घटना होने पर जिला आपातकालीन परिचालन केन्द्र...

अल्मोड़ा आपदा- किसी प्रकार की घटना होने पर जिला आपातकालीन परिचालन केन्द्र के इन नंबरों पर दें सूचना..

105
SHARE

अल्मोड़ा जनपद में दो दिनों से हो रही भारी वर्षा एवं अतिवृष्टि को देखते हुये जिलाधिकारी वन्दना सिंह ने आज आपदा कन्ट्रोल रूम में जनपद के तहसीलों से प्राप्त हुये जान-माल के नुकसान की जानकारी ली। उन्होंने सभी उपजिलाधिकारियों, तहसीलदारों, आपदा प्रबन्धन विभाग एवं सभी जनपद स्तरीय अधिकारियों/कर्मचारियों को निर्देश दिये कि वे 24 घण्टे मुख्यालयों में बने रहे और किसी भी प्रकार की घटना होने पर राहत एवं बचाव कार्य के लिये तैयार रहे साथ ही उन्होंने सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को निर्देश दिये कि वे 24 घण्टे अपना मोबाईल फोन ऑन रखे।

उन्होंने बताया जनपद के सभी तहसीलों राहत व बचाव युद्ध स्तर किया जा रहा है और लोगों को राहत पहुॅचाने के साथ ही यात्रा के दौरान फसे लोगों को सुरक्षित स्थानों में लाने-जाने का कार्य भी जिला प्रशासन व पुलिस विभाग द्वारा किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि जनपद के सभी मोटर मार्गों को खोलने का कार्य भी युद्धस्तर पर किया जा रहा है। सड़कों को खोलने के लिये 41 जेसीबी मशीनों को तैनात किया गया है। उन्होंने सभी जनपद वासियों से अपील की है कि किसी प्रकार की घटना होने पर जिला आपातकालीन परिचालन केन्द्र के दूरभाष नम्बर 05962-237874,237875 एवं कन्टोल रूम के मोबाईल नम्बर 7900433294 पर सम्पर्क कर सकते हैं।


इस दौरान जिलाधिकारी ने सस्ता गल्ला विक्रेताओं द्वारा राशन वितरण को लेकर की जा रही हड़ताल से राशन वितरण में आ रही दिक्कत को देखते हुये उन्होंने जिला पूर्ति विभाग की बैठक ली। जिलाधिकारी ने राशन वितरण के लिये जिला पूर्ति अधिकारी को निर्देश दिये कि सभी पात्र कार्ड धारकों की सूची पोर्टल से निकालकर राशन की दुकानों के अनुसार ग्राम प्रधानों, जनप्रतिनिधियों के सहयोग एवं ग्राम विकास अधिकारियों निर्देशित करते हुये जितने माह का राशन वितरित किया जाना है उसे दीपावली से पूर्व बटवाना सुनिश्चित करें। जिलाधिकारी ने जिला पूर्ति को निर्देश दिये कि आपदा के समय जनपद में खाद्यान्न आपूर्ति में किसी प्रकार की दिक्कत न हो इसके लिये सभी तैयारियॉ पूर्ण की जाय।