Home अपना उत्तराखंड अल्मोड़ा अल्मोड़ा- 16 जनवरी को 3 स्थानों पर होगा कोरोना टीकाकरण, कल फिर...

अल्मोड़ा- 16 जनवरी को 3 स्थानों पर होगा कोरोना टीकाकरण, कल फिर होगा ड्राई रन।

371
SHARE

जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया ने बताया कि कोविड-19 वैक्सीन के द्वितीय पूर्वाभ्यास (ड्राई रन) मंगलवार दिनाॅंक 12 जनवरी, 2021 को किया जायेगा। उन्होंने बताया कि भारत सरकार और राज्य सरकार के निर्देशानुसार कोविड-19 वैक्सीन के टीकाकरण के लिए जनपद के 26 चिकित्सा इकाईयों में टीकाकारण का द्वितीय पूर्वाभ्यास किया जाएगा।

वहीं 16 जनवरी को 03 चिकित्सा इकाईयों बेस चिकित्सालय, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र हवालबाग व सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र द्वाराहाट को वेब कास्टिंग हेतु चिन्ह्ति किया गया है, इन 03 चिकित्सा इकाईयों में 16 जनवरी को वैक्शीनेशन का शुभारम्भ किया जायेगा। जिलाधिकारी ने बताया कि ड्राई रन के सफल क्रियान्वयन के लिए 09 जोनल मजिस्ट्रेट, 26 सैक्टर मजिस्ट्रेट तैनात किये गये है। उन्होंने नियुक्त किये गये जोनल व सैक्टर मजिस्ट्रेटों को ड्राई रन के लिए आवश्यक तैयारियां समय से पूर्ण करने के निर्देश दिये।

जिलाधिकारी ने बताया कि सभी स्वास्थ्य कर्मियों की सूची तैयार कर ली गयी हैं। द्वितीय चरण में जिन लोगों को वैक्सीन लगेगी उनके मोबाइल रजिस्टर किए जाएंगे तथा उन्हें मैसेज द्वारा सूचना प्रदान की जाएगी तथा मैसेज में ही उनके सेंटर की जानकारी भी होगी उन्होंने बताया कि किसी भी तरह के रिएक्शन से निपटने के लिए डॉक्टर पैरामेडिकल स्टाफ की भी व्यवस्था कर ली गई है, साथ ही जिले के सभी जगहों पर इसका व्यापक प्रचार-प्रसार भी किया जा रहा है।