Home अपना उत्तराखंड अल्मोड़ा अल्मोड़ा- शादी समारोह में डीजे पर प्रतिबंध, समारोह के लिए प्रशासन से...

अल्मोड़ा- शादी समारोह में डीजे पर प्रतिबंध, समारोह के लिए प्रशासन से लेनी होगी अनुमति…

221
SHARE

उत्तराखंड में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते विवाह समारोह में शामिल होने वाले लोगों की संख्या को पहले ही 50 कर दिया गया है, तो वहीं अब प्रदेश के कई जिलों में 3 मई तक कोरोना कर्फ्यू लगाया गया है। हालांकि इस दौरान आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोगों को आवाजाही में छूट दी गई है। बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए अल्मोड़ा जनपद मेंअब शादी समारोह में डीजे बजाने पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है।

जिला मजिस्ट्रेट नितिन सिंह भदौरिया ने बताया कि वर्तमान में कोविड संक्रमण की दर में हो रही वृद्धि को देखते हुए तथा इसको रोकने हेतु अपर मुख्य सचिव के निदेशानुसार सामाजिक समारोहो यथा विवाह इत्यादि में अनुमत व्यक्तियों की संख्या 50 से अधिक नहीं होगी तथा इन समारोहों हेतु अनुमति सम्बन्धित उप जिलाधिकारी के माध्यम से लेना अनिवार्य होगा। समारोह में कोविड सुरक्षा के मानकों का अनुपालन तथा मास्क का प्रयोग आवश्यक होगा तथा समारोहों में डीजे का प्रयोग प्रतिबन्धित होगा। उन्होंने बताया कि यह आदेश तत्काल प्रभाव से लागू होगा।

बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए उत्तराखंड के देहरादून, नैनीताल, ऊधमसिंहनगर व पौड़ी जनपद के कुछ क्षेत्रों में 3 मई तक कोरोना कर्फ्यू लगाया गया है, अल्मोड़ा में हालांकि कोरोना कर्फ्यू नहीं है, लेकिन जिलाधिकारी ने शादी समारोह की परमिशन लेना अनिवार्य कर दिया है।