Home उत्तराखंड देर रात सीएम के आश्वासन के बाद माने पुलिसकर्मियों के परिजन, धरना...

देर रात सीएम के आश्वासन के बाद माने पुलिसकर्मियों के परिजन, धरना किया समाप्त…

204
SHARE

4600 ग्रेड पे की मांग को लेकर धरना दे रहे पुलिसकर्मियों के परिजनों का धरना सीएम और डीजीपी के आश्वासन के बाद देर रात समाप्त हुआ। पुलिसकर्मियों के परिजन 11 घंटे हाथीबडकला बैरियर पर डटे रहे। देर रात मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से डीजीपी अशोक कुमार और कुछ पुलिस परिवारों की बात हुई जिसमे सीएम पुष्कर सिंह धामी ने आचार संहिता से पहले जवानों के ग्रेड पे मसले का हल निकालने का आश्वासन दिया। जिसके बाद डीजीपी अशोक कुमार और एसएसपी देहरादून सहित वरिष्ठ पुलिस आलाधिकारी पुलिस जवानों के परिवारों से मिलने पहुंचे और आश्वासन की बात परिजनों को बताई, जिसके बाद पुलिस फैमिली ने अपना धरना समाप्त किया।

रविवार को पुलिसकर्मियों के परिजन गांधी पार्क में इक्ट्ठा हुए, यहां उन्होंने 4600 ग्रेड पे की मांग को लेकर नारेबाजी की। इसके बाद उन्होंने मुख्यमंत्री आवास के लिए कूच किया। दोपहर 1 बजे हाथीबडकला पहुंचने पर पुलिस ने उन्हें रोका। पुलिस परिजनों ने वहां मुख्यमंत्री को बुलाने की मांग उठाई। कई दौर की बातचीत व आश्वासन के बाद भी पुलिसकर्मियों के परिजन नहीं माने, इसके बाद एक प्रतिनिधि मंडल कृषि मंत्री सुबोध उनियाल से भी मिला, मंत्री व मुख्यमंत्री से वार्ता के बाद धरना समाप्त हो सका।

वहीं इस मुद्दे पर डीजीपी अशोक कुमार ने बताया कि मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया है कि वह इस समस्या के समाधान के लिए गंभीर हैं, मामले पर गठिक कैबिनेट की उप समिति की रिपोर्ट आने पर उसे कैबिनेट के समक्ष रखा जाएगा। और पुलिस जवानों की समस्या का हल निकाला जाएगा।