Home उत्तराखंड श्रीदेव सुमन उत्तराखंड विश्वविद्यालय के ऋषिकेश परिसर में अध्ययनरत लगभग 4000 छात्र-छात्राओं...

श्रीदेव सुमन उत्तराखंड विश्वविद्यालय के ऋषिकेश परिसर में अध्ययनरत लगभग 4000 छात्र-छात्राओं को मिलेगा स्मार्ट टैब, उच्च शिक्षा मंत्री ने की घोषणा…

63
SHARE

22 नवंबर 2021 को श्रीदेव सुमन उत्तराखंड विश्वविद्यालय के ऋषिकेश परिसर के भूमि दाता भरत मंदिर परिवार का सम्मान समारोह एवं पंडित ललित मोहन शर्मा की प्रतिमा के अनावरण हेतु कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि माननीय उच्च शिक्षा मंत्री डॉक्टर धन सिंह रावत जी ने समारोह का शुभारंभ पंडित ललित मोहन शर्मा जी की प्रतिमा का अनावरण एवं पुष्पांजलि अर्पित कर के दी। साथ ही उक्त कार्यक्रम की अध्यक्षता माननीय अध्यक्ष)प्रेमचंद अग्रवाल ने की। कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि ब्रह्म स्वरूप ब्रह्मचारी अध्यक्ष जयराम आश्रम ट्रस्ट एवं अनीता ममंगाई, मेयर नगर निगम ऋषिकेश रहे।

कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्वलन एवं सरस्वती वंदना तथा स्वागत गीत से किया गया,जिसको विश्वविद्यालय परिसर के छात्र छात्राओं ने प्रस्तुत किया। कार्यक्रम में भरत मंदिर परिवार के सम्मानित सदस्यों को विश्व विद्यालय परिवार की ओर से सम्मानित किया गया। भरत मंदिर परिवार की ओर से इस अवसर पर हर्षवर्धन शर्मा, मंजरी शर्मा, गीता कुकरेती, निशा शर्मा, बत्सल प्रपन्न शर्मा एवं वरुण शर्मा उपस्थित रहे। सभी सम्मानित सदस्यों को स्मृति चिन्ह एवं पुष्पगुच्छ भेंट कर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने पंडित ललित मोहन शर्मा को ऋषिकेश परिसर के लिए भूमि दान हेतु धन्यवाद ज्ञापित किया। उन्होंने शर्मा परिवार की भूरि भूरि प्रशंसा की। उन्होंने आंतरिक परिसर के सड़क निर्माण हेतु 5:00 लाख की धनराशि देने की घोषणा भी की।

इस अवसर पर उच्च शिक्षा मंत्री धनसिंह रावत ने विश्वविद्यालय के ऋषिकेश परिसर हेतु भूमि दाता पंडित ललित मोहन शर्मा जी की भविष्य में एक और विशाल प्रतिमा स्थापित करने की घोषणा की। इसके लिए उनके परिवार को धन्यवाद भी दिया। उच्च शिक्षा के क्षेत्र में छात्रों को प्रोत्साहित करने हेतु उच्च शिक्षा मंत्री ने ऋषिकेश परिसर में पढ़ने वाले लगभग 4000 छात्र छात्राओं को स्मार्ट टैब अगले दिसंबर माह में देने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि परिसर में निर्माण कार्य हेतु 58 करोड़ की डी०पी०आर० की स्वीकृति अतिसीघ्र प्रदान की जायेगी। उन्होंने विश्वविद्यालय के सुचारू रूप से संचालन एवं प्रगति के लिए सदैव प्रयासरत रहने की इच्छा दर्शायी।

उच्च शिक्षा मंत्री एवं विधानसभा अध्यक्ष द्वारा इस कार्यक़म के आयोजन के लिए कुलपति प्रो० पी० पी० ध्यानी एवं परिसर प्राचार्य प्रो० पंकज पन्त की सराहना की।

श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर पीपी ध्यानी ने भरत मंदिर परिवार एवं पंडित ललित शर्मा के परिवार के सदस्यों को परिसर में आने हेतु एवं सम्मान ग्रहण करने हेतु धन्यवाद दिया। तथा विश्वविद्यालय के लिए अनवरत किए जा रहे प्रयासों की सराहना भी की। उन्होंने विश्वविद्यालय के ऋषिकेश परिसर नाम में पंडित ललित मोहन शर्मा का नाम सदैव रहने की बात की। महाविद्यालय से विश्वविद्यालय एवं भविष्य में भी उत्कृष्टता के आयामों को स्थापित करने के लिए उन्होंने अपनी शुभकामनाएं व्यक्त की। कार्यक्रम के अंत में विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफ़ेसर पी० पी०ध्यानी एवं रजिस्ट्रार प्रो०मोहन पवार ने सभी अतिथियों का धन्यवाद ज्ञापित किया।