Home अपना उत्तराखंड 42वें कुंजापुरी पर्यटन विकास मेले का शुभारंभ, सुबोध उनियाल ने किया ऐलान

42वें कुंजापुरी पर्यटन विकास मेले का शुभारंभ, सुबोध उनियाल ने किया ऐलान

1828
SHARE

टिहरी: गुरुवार शाम नरेन्द्रनगर में 42वें कुंजापुरी पर्यटन विकास मेले के शुभारंभ अवसर पर पहुंचे सीएम त्रिवेंद्र रावत, कृषि मंत्री सुबोध उनियाल व लैंसडौन विधायक दिलीप रावत ने रामलीला मैदान में विधिवत पूजा अर्चना कर मेले का शुभारंभ किया.नरेन्द्रनगर पहुंचे सीएम का भाजपा कार्यकर्ताओं ने फूल-मालाओं से जोरदार स्वागत किया। सीएम ने कहा कि मेले हमारी संस्कृति की धरोहर हैं। सभी को इनको बचाने के लिए आगे आना होगा। रेल विस्तार के लिए कर्णप्रयाग-केदारनाथ रेल लाइन की मंजूरी मिलने के बाद टेंडर प्रक्रिया शुरू की जाएगी। पहाड़ों से हो रहे पलायन को रोकने के लिए सरकार प्रयासरत है। कहा कि पहाड़ में आग का मुख्य कारण पिरूल को सरकार ग्रामीणों से पांच रुपये प्रतिकिलो की दर से खरीदकर तारपीन का तेल बनाएगी।

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार देहरादून में प्लास्टिक टेक्नालॉजी संस्थान खोलने जा रही है। इससे प्रदेश के बेरोजगार युवाओं को रोजगार मिलेगा। कृषि मंत्री सुबोध उनियाल ने कहा कि नरेंद्रनगर से जिला मुख्यालय नई टिहरी शिफ्ट हुए कार्यालयों को नरेंद्रनगर में वापस लाया जाएगा।

कृषि मंत्री सुबोध उनियाल ने कहा की नरेन्द्रनगर विधानसभा के विकास के लिए कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में 130 करोड़ रुपये स्वीकृत हुए थे। नरेंद्रनगर जिला बनाओ संषर्घ समिति ने कृषि मंत्री सुबोध उनियाल के माध्यम से सीएम को नरेंद्रनगर को जिला बनाने की मांग को लेकर पत्र सौंपा।  विभिन्न विद्यालयों के स्कूली बच्चों ने नगर में विभिन्न सांस्कृतिक झांकियां निकालकर लोगों का मनमोह लिया। इस मौके पर शिव विरह, समुद्र मंथन, गढ़वाली लोक संस्कृति पर आधारित लोक नृत्य आदि झांकियां प्रस्तुत की। हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा के मेधावी छात्र-छात्राओं को सीएम ने पर्यटन विकास मेले के अवसर पर सम्मानित किया। सम्मानित होने वाले छात्रों में अंकिता सरोज, आदेश भारती, संजना, गौरव भंडारी, गगन बघेल, प्रशांत चौहान शामिल है।