Home उत्तराखंड आपके नौनिहालों को जल्द मिलेगा दिसंबर माह के खाद्य सुरक्षा भत्ता योजना...

आपके नौनिहालों को जल्द मिलेगा दिसंबर माह के खाद्य सुरक्षा भत्ता योजना का लाभ।

235
SHARE

कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए मार्च 2020 से देशभर में सभी शिक्षण संस्थान बंद थे। वहीं अब केन्द्र सरकार की गाइडलाइन के बाद कई राज्यों में कक्षा 10 व 12 वीं के छात्र-छात्राओं के लिए स्कूल खोल दिए गए हैं। उत्तराखण्ड में भी 10 वीं व 12 वीं कक्षा के छात्र-छात्राओं के लिए स्कूल खोल दिए गए हैं, जबकि कक्षा 1 से 8 वीं तक के विद्यार्थियों के लिए स्कूल अभी भी बंद ही हैं। विद्यालय बंद होने के कारण सरकारी विद्यालयों में अध्ययनरत कक्षा 1 से 8 तक के छात्र-छात्राओं को प्रतिमाह निर्धारित कार्यदिवसों के आधार पर नवंबर माह तक खाद्य सुरक्षा भत्ता वितरित किया गया है।

अब जबकि दिसंबर माह में भी प्रदेश में कक्षा 1 से 8 तक के छात्र-छात्राओं के लिए बंद हैं, तो इस स्थिति में विद्यालयों के खुलने तक मध्याहन भोजन योजना से लाभान्वित होने वाले पात्र छात्र-छात्राओं को दिसंबर माह में 25 कार्यदिवसों का खाद्य सुरक्षा भत्ता का लाभ दिया जाएगा। इस संबंध में अपर राज्य परियोजना निदेशक समग्र शिक्षा डॉ. मुकुल कुमार सती ने समस्त जिला शिक्षा अधिकारी प्रारम्भिक शिक्षा को आदेश जारी किए हैं।

आदेश में कहा गया है कि राज्य सरकार द्वारा कक्षा 1 से 8 तक विद्यालयों को खोलने की स्थिति में निर्णय लिए जाने के उपरान्त विद्यालय में ही मध्याहन भोजन योजना का लाभ प्रदान किया जाएगा।