Home अपना उत्तराखंड विश्व पुलिस गेम्स में उत्तराखंड के रविंद्र ने जीता स्वर्ण पदक

विश्व पुलिस गेम्स में उत्तराखंड के रविंद्र ने जीता स्वर्ण पदक

423
SHARE

देहरादून : उत्तराखंड पुलिस के सब इंस्पेक्टर रविंद्र रौतेला ने विश्व पुलिस गेम्स में शानदार प्रदर्शन करते हुए राज्य व पुलिस महकमे का नाम रोशन किया है। रविंद्र रौतेला ने अपनी मेहनत के बूते पंद्रह सौ मीटर दौड़ में स्वर्ण पदक व पांच हजार मीटर दौड़ में रजत पदक जीता है।

चीन के चैगडू शहर में चल रही विश्व पुलिस गेम्स में उत्तराखंड पुलिस में सब इंस्पेक्टर के पद पर तैनात रविंद्र रौतेला ने एथलेटिक्स इवेंट में शानदार प्रदर्शन करते हुए एक स्वर्ण व एक रजत पदक अपने नाम किया है।

खटीमा निवासी रविंद्र उत्तराखंड पुलिस की 40वीं वाहिनी पीएसी में तैनात हैं। रविंद्र रौतेला के दोस्त कुलदीप रावत ने बताया कि रविंद्र ने 1500 मीटर दौड़ में स्वर्ण पदक जीता है। इसके अलावा पांच हजार मीटर दौड़ में रजत पदक अपने नाम किया है।

रविंद्र रौतेला ने 2005 में जीडी भर्ती से पुलिस विभाग ज्वाइन किया था। रविंद्र ने 2006 से एथलेटिक्स में हिस्सा लेना शुरू किया। इसके बाद से रविंद्र लगातार उत्तराखंड पुलिस को पदक दिला रहे हैं। रविंद्र ने 2019 ऑल इंडिया पुलिस मीट में 1500 मीटर दौड़ में स्वर्ण पदक जीता। इसके अलावा 2015 नेशनल गेम्स में भी पंद्रह सौ मीटर दौड़ में स्वर्ण पदक अपने नाम किया। 2015 में कमर दर्द के कारण एक साल तक वह मैदान से बाहर रहे।

बागेश्वर के कल्पेश ने शूटिंग में जीता स्वर्ण

16वीं उत्तराखंड इंटर स्कूल निशानेबाजी प्रतियोगिता में बागेश्वर के कल्पेश उपाध्याय ने स्वर्ण पदक पर निशाना साधा है। कल्पेश ने 200 अंकों में से 198 अंक प्राप्त कर स्वर्ण पदक अपने नाम किया है।

पौंधा स्थित जसपाल राणा निशानेबाजी संस्थान में चल रही निशानेबाजी प्रतियोगिता में कल्पेश उपाध्याय ने एयर पिस्टल सब जूनियर वर्ग में 200 अंकों के खेल में 198 अंक प्राप्त कर स्वर्ण पदक जीता। कल्पेश दून इंटरनेशनल स्कूल में कक्षा चार का छात्र है। सैकड़ों खिलाड़ियों के बीच आठ वर्ष की आयु के कल्पेश ने शानदार प्रदर्शन किया। कल्पेश अर्जुन अवार्डी अंतरराष्ट्रीय निशानेबाज जसपाल राणा से प्रशिक्षण ले रहें हैं।