Home उत्तरप्रदेश पिता जेल गए तो मां बच्चे को फुटपाथ पर छोड गई, 8...

पिता जेल गए तो मां बच्चे को फुटपाथ पर छोड गई, 8 साल से कुत्ते के साथ फुटपाथ पर सोता है मासूम।

342
SHARE
फोटो- एएनआई

सोशल मीडिया पर अपलोड की गई एक तस्वीर ने कई लोगों की किस्मत बदली है। सोशल मीडिया पर वायरल तस्वीरें कई बार शासन-प्रशासन को भी नींद से जगाने का काम करती हैं। उत्तर प्रदेश के मुज़फ्फरनगर में इन एक स्थानीय शख्‍स द्वारा लिया गया एक बेबस बच्चे का कुत्ते के साथ सोते हुए फ़ोटो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। फोटो वायरल होने के बाद प्रशासन नींद से जागा और पुलिस ने इस बेबस बच्चे को खोज निकाला है। न्यूज एजेंसी एएनआई ने ट्वीट कर यह जानकारी साझा की है।

सीओ सिटी कुलदीप सिंह ने बताया “पता चला कि एक दस साल का बच्चा कुत्ते के साथ सोता है। उस बच्चे को ढ़ूंढा गया। पहले उसे सर्दी के नए कपड़े, जूते और खाने-पीने की चीजें दी गईं। MG पब्लिक स्कूल में उसके एडमिशन की बात की गई है। हमने अपना कर्तव्य निभाया, सभी को ऐसा करना चाहिए।

बच्चे ने बताया, “मैं कोई काम नहीं करता हूं। शिव चौक पर कुत्ते के साथ 8 साल से रह रहा हूं। मम्मी यहां छोड़कर चली गई थीं, पापा जेल में हैं। पुलिस ने मुझे नए कपड़े दिए और ठीक जगह पहुंचाया।

बेबस मासूम से जब पुलिस ने इस तरह सड़क पर सोने की बात पूछी तो बच्चे की कहानी इतनी भावुक थी कि किसी का भी दिल पसीज जाए. लगभग 9 से 10 साल का दिखने वाला ये बेबस बच्चा अपना नाम अंकित बताता है. बच्‍चे के अनुसार उसका पिता जेल में बंद है और मां छोड़ कर चली गई थी। ये मासूम बच्चा अपने परिवार या घर के बारे में इस के अलावा और कुछ नहींं जानता है।

कई दिन पहले ली गई बच्चे की इस तस्वीर के वायरल होने के बाद जनपद के एसएसपी अभिषेक यादव ने बच्चे को ढूंढने के लिए जब पुलिस टीम लगाई तो बच्चे को पुलिस ने शहर से बरामद कर लिया. अब बच्चा चाइल्ड एंड वुमैन वेलफेयर डिपार्टमेंट के देखरेख में है, जहां इसके रहने के साथ-साथ जिला प्रशासन अच्छी पढ़ाई का बंदोबस्‍त भी करा रहा है।