Home खास ख़बर वेस्टइंडीज और भारत के बीच पहला एक दिवसीय मैच आज…

वेस्टइंडीज और भारत के बीच पहला एक दिवसीय मैच आज…

434
SHARE

भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आगाज आज होना है। मैच गयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में खेला जाएगा, जहां टी20 सीरीज का आखिरी मैच खेला गया था। भारत ने टी20 सीरीज में 3-0 से क्लीनस्वीप किया और अब वनडे सीरीज में भी वही कारनामा करना चाहेगा। वहीं वेस्टइंडीज की टीम में क्रिस गेल की वापसी हुई है, जिससे टीम को मजबूती मिलेगी। गेल ग्लोबल टी20 कनाडा लीग में शानदार प्रदर्शन कर चुके हैं, ऐसे में टीम इंडिया के गेंदबाजों के लिए मुसीबत बन सकते हैं।

विश्व कप 2019 के बाद पहली बार दोनों टीमों क्रिकेट के इस फॉरमैट में खेलने उतरेंगी। टीम इंडिया सेमीफाइनल तक पहुंची थी, जबकि वेस्टइंडीज की टीम नॉकआउट दौर तक नहीं पहुंच सकी थी। इसके अलावा विश्व कप के लीग राउंड में भारत ने वेस्टइंडीज को एकतरफा मैच 125 रनों से हराया था। टीम इंडिया के लिए इस सीरीज के साथ वनडे क्रिकेट में शिखर धवन की वापसी होगी, जो विश्व कप के दौरान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच के दौरान चोटिल हो गए थे। धवन ने इसके बाद विश्व कप में कोई मैच नहीं खेला और वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में आउट ऑफ फॉर्म नजर आए, ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि वो वनडे सीरीज में वापसी करने में सफल होंगे।

वेस्टइंडीज की बात करें तो उनकी बल्लेबाजी पिछले काफी समय से चिंता का सबब रही है। एविन लुइस की खराब फॉर्म लगातार टीम मैनेजमेंट का सिरदर्द बनी हुई है। भारत की ओर से नंबर-5 पर बल्लेबाजी के लिए श्रेयस अय्यर या मनीष पांडे में से किसी एक को मौका मिल सकता है, जबकि रविंद्र जडेजा का खेलना लगभग तय माना जा रहा है।

संभावित प्लेइंग इलेवन

भारतः रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, रविंद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, नवदीप सैनी।

वेस्टइंडीजः जॉन कैंपबेल, क्रिस गेल, शाई होप, निकोलस पूरन, शिमरोन हेटमेयर, कार्लोस ब्रैथवेट, जेसन होल्डर (कप्तान), फैबियन एलेन, शेल्डन कोटरेल, ओशाने थॉमस, कीमर रोच।