Home उत्तराखंड पहाड़ की पहाड़ जैसी समस्याओं के निराकरण का हमने लिया है संकल्प-...

पहाड़ की पहाड़ जैसी समस्याओं के निराकरण का हमने लिया है संकल्प- सतपाल महाराज।

162
SHARE

प्रदेश के पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने कहा कि पहाड़ में पहाड़ जैसी समस्याएं हैं और हमने इन समस्याओं के निराकरण का संकल्प लिया है। टिहरी बांध विस्थापितों के पुनर्वास संबंधी समस्याओं के समाधान के लिए हमने बैठक बुलाकर 415 परिवारों के विस्थापन की समस्याओं को लेकर स्थानीय सांसद एवं विधायकों के साथ मंथन किया। कमिश्नर की अध्यक्षता में एक कमेटी बनाकर टीएचडीसी एवं राज्य से जुड़े मामलों का समाधान करने का हर संभव प्रयास चल रहा है।

महाराज ने कहा कि हमें पूरा विश्वास है कि हम केन्द्र की आर्थिक मदद से अवश्य ही पुर्नवास संबंधित समस्याओं का समाधान करने में सफल होंगे। उन्होंने नई टिहरी स्थित टीएचडीसी के गेस्ट हाउस परिसर में आयोजित कार्यक्रम में सिंचाई विभाग के अन्तर्गत प्रतापनगर, विकास खण्ड़ जाखणीधार के ग्राम करतल के गुल्डानी तोक में गाँव की 99.00 लाख की सुरक्षा कटाव योजना और नाबर्ड के तहत विकास खण्ड जौनपुर में दैवीय आपदा से क्षतिग्रस्त 12 पर्वतीय नहरों के पुर्निर्माण की 2 करोड़ 72 लाख की योजनाओं का शिलान्यास किया।

सिंचाई मंत्री ने टिहरी जनपद में लघु सिंचाई विभाग के अन्तर्गत सा.सि.यो.डिक्की तोक की 5 लाख की, पानी खाता नामें तोक की 5 लाख की और घटखाला नामें तोक की तीन लाख 75 हजार की योजना का लोकार्पण भी किया। कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज ने अपने जनपद भ्रमण के दौरान पचास लाख रूपये की लागत से बने उपखण्ड कार्यालय भवन घनसाली का लोकार्पण भी किया।