Home उत्तराखंड विधायक महेश नेगी यौन शोषण प्रकरण अब मामले ने लिया नया मोड़।

विधायक महेश नेगी यौन शोषण प्रकरण अब मामले ने लिया नया मोड़।

666
SHARE

उत्तराखंड में बीते दिनों द्वाराहाट से भाजपा विधायक महेश नेगी की पत्नी ने एक महिला के खिलाफ विधायक को ब्लैकमेल करने का आरोप लगाते हुए देहरादून के नेहरू कॉलोनी थाने में महिला सहित 4 अन्य लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस मामले की जांच के लिए जब महिला को थाना लेकर आई तो इस मामले में एक नया मोड़ सामने आया महिला ने विधायक पर यौन शोषण का आरोप लगाया और अपनी बेटी को विधायक महेश नेगी की बेटी बताया, साथ ही महिला ने विधायक और अपनी बेटी का डीएनए टेस्ट करने की मांग की। महिला ने यहां तक कहा कि उसने अपनी बेटी और अपने पति का डीएनए टेस्ट करवाया जोकि मैच नहीं हुआ है, अतः उसकी बेटी विधायक महेश नेगी की ही बेटी है।

अब जब मामले की जांच आगे बढ़ी है, तो मामले में एक बड़ा खुलासा हुआ है। दरअसल महिला ने अपनी बेटी का जन्म सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र शामली में हुआ बताया था और उसी केंद्र से महिला ने डीएनए कराने की बात कही थी। लेकिन, जांच में सामुदायिक केंद्र ने बताया कि महिला की बच्ची उसी स्वास्थ्य केंद्र में हुई। लेकिन, बच्ची और महिला के पति का डीएनए यहां नहीं किया गया है।

उत्तराखंड बाल संरक्षण आयोग ने जांच अधिकारी सीओ सदर अनुज कुमार को गैर कानूनी रूप से डीएनए जांच कराने और गलत जांच रिपोर्ट पेश करने पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

जानिए इस मामले पर अब तक क्या- क्या हुआ-

सत्ता पक्ष के विधायक पर महिला द्वारा यौन शोषण के आरोप लगाए जाने के बाद देहरादून एसएसपी ने इस मामले की जांच सीओ सदर अनुज कुमार को सौंपी, दूसरी तरफ महिला ने पुलिस पर उसकी तरफ से मुकदमा नहीं लिखे जाने का आरोप लगाया। सत्ताधारी विधायक पर लगे आरोपों के बाद विपक्ष ने भी आरोपों को गंभीर बताते हुए निष्पक्ष जांच की मांग की और सच्चाई जानने के लिए विधायक का डीएनए टेस्ट करने की मांग करते हुए विपक्ष सड़कों पर भी उतरा।

वही महिला द्वारा बच्ची और अपने पति का गैर कानूनी तरीके से डीएनए टेस्ट कराए जाने का मामला उत्तराखंड बाल संरक्षण आयोग तक भी पहुंचा बाल संरक्षण आयोग ने इस संबंध में शामली सामुदायिक केन्द्र से बच्चे के जन्म व डीएनए टेस्ट कराए जाने के बारे में जानकारी मांगी तो स्वास्थ्य केन्द्र ने बच्ची का जन्म स्वास्थ्य केन्द्र में होने की बात स्वीकार की है, लेकिन डीएनए जांच करने के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है।