Home उत्तराखंड विधायक कुंवर प्रणब चैंपियन की बीजेपी में वापसी, उत्तराखण्ड के लिए की...

विधायक कुंवर प्रणब चैंपियन की बीजेपी में वापसी, उत्तराखण्ड के लिए की थी अभद्र टिप्पणी।

348
SHARE

हमेशा विवादों में रहने वाले विधायक कुंवर प्रणब सिंह चैंपियन की बीजेपी में वापसी हो गई है। अपने विवादित बयानों और सोशल मीडिया पर वायरल वीडियोज के कारण उन्हें 6 साल के लिए पार्टी से निष्कासित किया था। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत ने कहा है कि निष्कासन के दौरान उनकी एक भी शिकायत नहीं आई है, इसलिए उन्हें एक मौका दिया जा रहा है।

विधायक कुंवर प्रणब सिंह चैंपियन अपने बयानों और कारनामों से विवादों में रहे हैं। करीब एक साल पहले उनके वीडियों सोशल मीडिया पर वायरल हुए थे, जिसमें वह तमंचे पर डिस्को कर रहे थे। सोशल मीडिया पर वायरल वीडियोज में उन्होंने उत्तराखण्ड के लिए अपशब्द भी कहे थे। वहीं झबरेड़ा विधायक के साथ भी उनका विवाद चर्चाओं में रहा। वहीं दिल्ली में उत्तराखंड भवन में भी उन्होंने कुछ लोगों से अभद्रता की थी। जिसके बाद बीजेपी के ही अंदर कई लोगों ने उनका विरोध किया और कुछ लोगों ने कानूनी कार्रवाई की भी मांग की। चौतरफा विरोध के बाद भाजपा ने उन्हें निष्कासित कर दिया था। निष्कासन के बाद चैंपियन पार्टी में वापसी का प्रयास करते रहे और इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री से भी मुलाकात की। जिसके बाद एक बार फिर पार्टी में उनकी वापसी हुई है।

चैंपियन की भाजपा में वापसी के बाद भाजपा के कुछ नेता जहां उनकी तारीफ कर रहे हैं, तो वहीं कुछ नेता वापसी का विरोध भी कर रहे हैं। अब देखना होगा कि भाजपा संगठन किस तरह पार्टी के नेताओं में सामंजस्य स्थापित करता है।