Home उत्तराखंड वेलेंटाइन डे-हिंदू युवा वाहिनी की अजीब चेतावनी।

वेलेंटाइन डे-हिंदू युवा वाहिनी की अजीब चेतावनी।

118
SHARE
www.uihmt.com
आज वेलेंटाइन डे है, प्यार का इजहार करने वालों के लिए पुलिस ने कड़े बंदोहस्त किए हैं। हिंदूवादी संगठनों की ओर से विरोध की आशंका के चलते आज शहर में कड़े सुरक्षा प्रबंध किए गए हैं। राजधानी में वेलेंटाइन डे पर शांति व्यवस्था बनाए रखने को पुलिस ने कई कदम उठाए हैं। शहर को पांच जोन में बांटकर पार्कों, होटलों और रेस्तराओं पर पुलिस की खास नजर रहेगी। यानि की वेलेंटाइन डे पर प्यार का इजहार पुलिस के पहरे के बीच होगा।
एसपी सिटी श्वेता चौबे ने बताया कि शहर कोतवाली और बसंत विहार, कैंट और मसूरी, रायपुर और नेहरू कालोनी, पटेलनगर और क्लेमेंटाउन थाने को अलग-अलग जोन में बांटकर सीओ की तैनाती की गई। इन थानों को डेढ़-डेढ़ सेक्शन पीएसी अलग से दी गई है। शांति व्यवस्था भंग करने की कोशिश करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
वहीं हिंदू युवा वाहिनी ने वेलेंटाइन डे के लिए अजीब चेतावनी जारी की है। संगठन का कहना है कि इस दिन यदि कोई प्रेमी युगल अश्लील हरकतें करता पाया जाता है तो उसका मौके पर ही विवाह करा दिया जाएगा। इसके लिए उनके साथ संस्कार कराने को पंडित और कन्यादान कराने बुजुर्ग भी रहेंगे। बीते वर्षों में भी कुछ संगठन वेलेंटाइन डे को भारतीय संस्कृति के विपरीत बताते हुए हंगामा करते आए हैं।