Home अपना उत्तराखंड अल्मोड़ा वैक्सीनेशन की तैयारियां पूरी, अल्मोड़ा में दो स्थानों पर लगेगी वैक्सीन।

वैक्सीनेशन की तैयारियां पूरी, अल्मोड़ा में दो स्थानों पर लगेगी वैक्सीन।

367
SHARE

मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. सविता हयांकी ने बताया कि दिनाॅंक 14 जनवरी, 2021 को जनपद अल्मोड़ा को राज्य द्वारा वैक्सीन प्राप्त हुई। उन्होंने बताया कि अल्मोड़ा में रीजनल और डिस्ट्रिक वैक्सीन स्टोर है। जनपद पिथौरागढ़, बागेश्वर की टीम को वैक्सीन की लाॅट दे दी गयी है। उन्होंने बताया कि मिलिट्री हाॅस्पिटल की टीम को भी वैक्सीन उपलब्ध करा दी गयी है।

मुख्य चिकित्साधिकारी ने बताया कि दिनाॅंक 16 जनवरी, 2021 में वैक्सीनेशन के लिए पूरी तैयारी कर ली गई है। जनपद अल्मोड़ा  में बेस चिकित्सालय एवं पीएचसी हवालबाग में 100-100 स्वास्थ्य कर्मियों को वैक्सीन लगायी जायेगी और दोनो ही स्थानों से वेबकास्टिंग भी की जायेगी। उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य कर्मियों की लिस्ट बनाकर उसे अपलोड कर रहे है और सभी स्वाथ्य कर्मियों को एसएमएस द्वारा सूचित कर दिया जायेगा।

मुख्य चिकित्साधिकारी ने बताया कि पहले फेज में हेल्थ केयर वर्कर्स उनके बाद फ्रन्ट लाईन वर्कर्स को वैक्सीन लगाया जाएगा, उसके बाद 50 वर्ष से अधिक उम्र व अन्य बीमारियों से ग्रसित लोगों को वैक्सीन लगाया जाएगा इन सभी का डाटा लिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि चरणबद्ध रूप में सबको वैक्सीनेशन किया जायेगा। उन्होंने कहा कि इस वैक्सीन से घबराने की जरूरत नहीं है, यह सुरक्षित और प्रभावी है। वैक्सीन लगने के उपरान्त 30 मिनट तक सेशन साइट पर ही रूकना है। किसी भी गलत एवं भ्रामक सूचना पर विश्वास ना करें केवल राज्य एवं जनपद द्वारा प्रसारित सूचनाओं का आदान-प्रदान व किसी भी भ्रान्ति के लिए स्वास्थ विभाग से सम्पर्क करें।