Home उत्तराखंड उत्तराखण्ड-विधानसभा में पुलवामा हमले के शहीदों को दी गई श्रद्धांजलि।

उत्तराखण्ड-विधानसभा में पुलवामा हमले के शहीदों को दी गई श्रद्धांजलि।

208
SHARE
जम्मू कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों की आज पहली पुण्यतिथि है।इस हमले में देश के 40 से अधिक जवान शहीद हो गए थे। इनमें उत्तराखण्ड के जवान भी शामिल थे। पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों की प्रथम पुण्य तिथि पर उत्तराखण्ड विधानसभा में विधानसभा अध्यक्ष द्वारा शहीद हुए जवानों की स्मृति में पौधारोपण किया गया है। इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने देहरादून के शहीद मेजर विभूति, शहीद चित्रेश बिष्ट एवं शहीद मोहनलाल रतूड़ी के परिजनों को सम्मानित भी किया गया।
इस अवसर पर विधानसभाध्यक्ष ने पुलवामा शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि भारत अपने बहादुर जवानों की शहादत को कभी नहीं भूलेगा। भारत हमेशा हमारे बहादुरों और उनके परिवारों का आभारी रहेगा जिन्होंने हमारी मातृभूमि की संप्रभुता और अखंडता के लिए सर्वोच्च बलिदान दिया।
इस अवसर पर 2019 में 16 फरवरी को राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में शहीद मेजर चित्रेश बिष्ट, 18 फरवरी को पुलवामा में शहीद मेजर विभूति एवं 14 फरवरी को पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ में एएसआइ मोहनलाल रतूड़ी के परिजनों को विधानसभा अध्यक्ष द्वारा सम्मानित किया गया।इस अवसर पर शहीद मेजर चित्रेश बिष्ट के  पिता एसएस बिष्ट, शहीद मेजर विभूति की माता सरोजनी देवी एवं उनके चाचा जगदीश जी को सॉल ओड़ाकर एवं फूल माला से सम्मानित किया।