Home उत्तराखंड उत्तराखंड-उत्तर-प्रदेश के बीच रोडवेज बसें संचालित करने का प्रस्ताव।

उत्तराखंड-उत्तर-प्रदेश के बीच रोडवेज बसें संचालित करने का प्रस्ताव।

371
SHARE
प्रतीकात्मक तस्वीर

कोरोना संकट के चलते लागू लॉकडाउन में सार्वजनिक परिवहन भी बंद रहा, जिससे उत्तराखंड परिवहन की बसें संचालित नहीं हो पाई। अनलॉक की प्रक्रिया में प्रदेश सरकार ने परिवहन को दोबारा सुचारू करने के लिए प्रयास किए और राज्य के अंदर कोविड-19 से बचाव के लिए जारी दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए राज्य के अंदर बसों को चलाने की इजाजत दी।

लेकिन उत्तराखंड और उत्तर-प्रदेश के बीच बस सेवा बहाल नहीं हो पाई। वहीं अब अनलॉक 4 में उत्तराखंड और यूपी के बीच रोडवेज बसों की आवाजाही शुरू होने की उम्मीद बंधी है, करीब 100 बसों का संचालन शुरू करने पर विचार किया जा रहा है। दैनिक अखबार हिंदुस्तान की एक रिपोर्ट के मुताबिक उत्तराखंड सरकार ने इस संबंध में यूपी से प्रस्ताव मांगा है, यूपी ने भी इस प्रस्ताव के तहत तैयारी शुरू कर दी है।

अखबार ने उत्तराखंड रोडवेज के एमडी रणवीर सिंह चौहान के हवाले से लिखा है कि, फिलहाल यह प्रस्ताव विचार के रूप में है सरकार के निर्देश पर यूपी रोडवेज से इस बाबत प्रस्ताव मांगा गया है, जब यूपी का प्रस्ताव मिलेगा उसके बाद राज्य भी विचार करेगा। दूसरी तरफ यूपी रोडवेज के मुख्य प्रधान प्रबंधक संचालन पीआर वेलिवारियार बताते हैं कि अनलॉक में अंतर्राज्यीय यूपी रोडवेज बसों का संचालन बंद है, ऐसी स्थिति में बस संचालन शुरू करने से पहले दोनों राज्यों से अनुमति लेनी पड़ती है। उत्तराखंड सरकार ने सहमति के संकेत दिए हैं, इस बाबत 100 बसों के संचालन का प्रस्ताव बनाकर सरकार को भेजा जा रहा है।