Home उत्तराखंड उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय ने जारी किया परीक्षा कार्यक्रम।

उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय ने जारी किया परीक्षा कार्यक्रम।

810
SHARE

उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय द्वारा अगस्त से होने वाली परीक्षाओं का कार्यक्रम जारी कर दिया है। परीक्षा कार्यक्रम के अनुसार परीक्षाएं 24 अगस्त से शुरू होंगी व सितंबर में खत्म होंगी। सर्टिफिकेट व डिप्लोमा प्रोग्राम की परीक्षाएं 24 अगस्त से 6 सितंबर के बीच होंगी, यह परीक्षाएं प्रथम पाली में सुबह 9:30 बजे से 11:30 बजे के बीच होंगी। बैचलर डिग्री प्रोग्राम की परीक्षाएं 24 अगस्त से 19 सितंबर के बीच होंगी, यह परीक्षाएं भी प्रथम पाली में सुबह 9:30 से 11:30 बजे के बीच होंगी।

वहीं मास्टर डिग्री और पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा प्रोग्राम की परीक्षाएं 24 अगस्त से 18 सितंबर के बीच होंगी, यह परीक्षाएं द्वितीय पाली अपराह्न 1 बजे से 3 बजे के बीच होंगी। विश्वविद्यालय के सेमेस्टर/ वार्षिक प्रणाली के अंतर्गत आने वाले समस्त स्नातक/स्नातकोत्तर व्यावसायिक पाठ्यक्रमों के अंतिम वर्ष/ सेमेस्टर में अध्ययनरत (मुख्य/बैक/सुधार) विद्यार्थियों के लिए परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है। अन्य वर्ष व सेमेस्टर में अध्ययनरत सभी मुख्य/बैक/ सुधार परीक्षार्थियों के लिए विश्वविद्यालय अलग से सूचना जारी करेगा।

कोविड-19 महामारी के मद्देनजर परीक्षा प्रणाली में परिवर्तन किया गया है। परीक्षा अवधि मात्र दो घंटे की होगी तथा प्रश्न पत्र के खंड क से दो व खंड ख से चार प्रश्नों का ही उत्तर देना होगा। कोविड-19 महामारी के संक्रमण को देखते हुए केन्द्र/राज्य सरकार द्वारा दिए गए निर्देशों के अनुपालन में परीक्षार्थी अनिवार्य रूप से मास्क लगाकर ही परीक्षा केन्द्र में प्रवेश करेंगे। परीक्षार्थी को अपने साथ सैनिटाइजर लाने की इजाजत होगी। परीक्षार्थियों को परीक्षा समय से 1 घंटा पहले परीक्षा केन्द्र में उपस्थित होना अनिवार्य होगा। परीक्षा प्रवेश पत्र परीक्षा दिवस के 15 दिन पहले www.uou.ac.in में जारी किया जाएगा।