Home उत्तराखंड उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय की परीक्षाएं अब 14 सितंबर से।

उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय की परीक्षाएं अब 14 सितंबर से।

659
SHARE

अनलॉक 4 की गाइडलाइन जारी होने और उत्तराखंड शासन की ओर के निर्देशों के बाद एक बार फिर प्रदेश के विश्वविद्यालयों ने अंतिम वर्ष व अंतिम सेमेस्टर की परीक्षाएं संपन्न कराने के लिए तिथियां घोषित की हैं। अब प्रदेश के प्रमुख विश्वविद्यालयों की परीक्षाएं 14 सितंबर से शुरू होंगी। उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय ने भी 14 सितंबर से अंतिम वर्ष/सेमेस्टर के सभी छात्रों की परीक्षाएं कराने का निर्णय लिया है।

विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर ओ पी एस नेगी ने बताया कि उत्तराखंड शासन के निर्देशों के अनुरूप विश्वविद्यालय की परीक्षाएं 14 सितंबर से होंगी मंगलवार को परीक्षा समय सारणी विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर अपलोड कर दी जाएगी उन्होंने बताया कि राज्य के सभी डिग्री कॉलेज में मुक्त विश्वविद्यालय के अध्ययन केंद्र या परीक्षा केंद्र हैं परीक्षा के दौरान सभी को कोविड-19 नियमों का कड़ाई से पालन करना होगा।

http://www.uou.ac.in/sites/default/files/announcement-2020-09/Date-sheet-Final-Master-Sept-2020.pdf

http://www.uou.ac.in/sites/default/files/announcement-2020-09/Date-sheet-Final-Bachelor-Sept-2020.pdf

http://www.uou.ac.in/sites/default/files/announcement-2020-09/Date-sheet-Certificate-Diploma-Sept-2020.pdf

वहीं कुमाऊं विवि की स्नातक, स्नातकोत्तर और व्यवसायिक पाठ्यक्रमों के अंतिम सेमेस्टर, वार्षिक पद्धति से आच्छादित स्नातक स्तर पर प्रथम, द्वितीय व तृतीय वर्ष और स्नातकोत्तर स्तर पर द्वितीय वर्ष की परीक्षाएं भी 14 सितंबर से आयोजित होना हैं। कुलपति प्रो. एनके जोशी के आदेशानुसार विवि पहले ही तिथियां घोषित कर चुका है।