Home खास ख़बर उत्तराखण्ड में आईआईएमसी खोलने का अनुरोध।

उत्तराखण्ड में आईआईएमसी खोलने का अनुरोध।

270
SHARE

उत्तराखंड से राज्यसभा सांसद और भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख अनिल बलूनी ने केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री श्री प्रकाश जावड़ेकर जी से उत्तराखंड में इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ़ मास कम्युनिकेशन (आईआईएमसी) का एक परिसर खोले जाने का अनुरोध किया है। जिससे की पत्रकारिता और लेखन में जाने वाली राज्य की प्रतिभाओं को उत्तराखंड में ही शिक्षण, प्रशिक्षण का अवसर प्राप्त हो सके।

सांसद बलूनी ने कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर लेखन और पत्रकारिता के क्षेत्र में उत्तराखंड का बहुत बड़ा योगदान है। उत्तराखंड की अनेक हस्तियों ने इस क्षेत्र में बड़ी सेवा की है और नई पीढ़ी के लिए प्रेरणा बने हैं। वर्तमान में भी मीडिया में भारी संख्या में उत्तराखंडी सेवा दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि अनेक प्रतिभाएं संसाधन के कारण आगे नहीं बढ़ पाती हैं। अगर राज्य में ही एक विश्व स्तरीय संस्थान उपलब्ध होगा तो पत्रकारिता के क्षेत्र में राज्य ही नहीं देश को भी अनेक प्रतिभाएं प्राप्त होंगी।

सांसद बलूनी ने कहा कि लेखन व पत्रकारिता के क्षेत्र में बड़ा योगदान रहा है, उन्होंने कहा कि मैं लंबे समय से सोचता रहा हूं कि उत्तराखण्ड में भी एक विश्व स्तर का पत्रकारिता का संस्थान खुल सके, जिसका लाभ हमारे युवाओं को मिल सके। इसी सोच के साथ मैंने केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर से बातचीत की है और उनसे अनुरोध किया है कि उत्तराखण्ड में भी में इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ़ मॉस कम्युनिकेशन (आईआईएमसी) खोलने का प्रयास किया जाए।

वहीं केन्द्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावडेकर ने कहा है कि इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ़ मॉस कम्युनिकेशन एक बहुत अच्छी पत्रकारिता की संस्था है, इसका एक सेंटर उत्तराखण्ड में भी शुरु हो ऐसी मांग सांसद अनिल बलूनी ने की है। उन्होंने कहा कि इस हम इस पर जरूर विचार करेंगे। और इस पर क्या किया जा सकता है, अपने सहयोगियों से भी विचार करेंगे।