Home उत्तराखंड उत्तराखंड में अब कोरोना की आरटी पीसीआर जांच हुई सस्ती, सरकार ने...

उत्तराखंड में अब कोरोना की आरटी पीसीआर जांच हुई सस्ती, सरकार ने तय किए रेट।

817
SHARE

उत्तराखंड में अब कोरोना की जांच सस्ती हो ई है, सरकार ने अब आरटी पीसीआर जांच के लिए कीमतों का पुनर्निर्धारण किया है। शासन की ओर से जारी नए आदेश के अनुसार सरकारी व निजी अस्पतालों से सैंपल जांच के लिए निजी पैथोलॉजी लैब को भेजे जाते हैं, तो उसके लिए 1400 रुपये प्रति सैंपल लिए जाएंगे।

सरकार ने पूर्व में कोरोना संक्रमण टेस्ट के लिए आरटी पीसीआर जांच के लिए 2000 और 2400 रुपये निर्धारित किए थे। वर्तमान में जांच किट की कीमतें कम होने से सरकार ने भी जांच की दरों को कम किया है।

उत्तराखंड में आज 400 कोरोना पॉजिटिव, रिकवरी रेट 83.46 प्रतिशत…

यदि निजी लैब मरीज का सैंपल स्वयं लेते हैं तो मैदानी क्षेत्रों में 1500 रुपये प्रति सैंपल तय किए गए हैं। ये दरें देहरादून, हरिद्वार, ऊधमसिंह नगर जनपद मुख्यालय, विकासनगर, डोईवाला, ऋषिकेश, सहसपुर व नैनीताल जिले के हल्द्वानी, रामनगर, कालाढुंगी व लालकुआं क्षेत्र में लागू होगी।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री ने कहा जल्द खत्म होगा कोरोना काल, दिसंबर तक आ जाएगी कोरोना की वैक्सीन।

प्रदेश के बाकी पर्वतीय क्षेत्रों में 1680 रुपये प्रति सैंपल की जांच की जाएगी। सरकार की ओर से तय नई दरों में जीएसटी भी शामिल है। आरटीपीसीआर जांच की दरें कम कर सरकार ने निजी पैथोलॉजी लैब में जांच कराने वाले लोगों को राहत दी है। जबकि सरकारी लैबों में मरीजों की निशुल्क जांच की जा रही है।

उत्तराखंड में अब 719 रूपए में होगा कोरोना रैपिड एंटीजन टेस्ट, सरकार ने तय किए रेट..

सरकार इससे पूर्व एंटीजन रैपिड टेस्ट के लिए भी रेट तय कर चुकी है, जिसके बाद प्रदेश में कोरोना का रैपिड एंटीजन टेस्ट 719 रूपए में हो रहा है।