Home उत्तराखंड सावधानी बरतें- उत्तराखंड में 25 दिनों में डबल हो चुके हैं कोरोना...

सावधानी बरतें- उत्तराखंड में 25 दिनों में डबल हो चुके हैं कोरोना संक्रमित।

787
SHARE

भारत में लागू लॉकडाउन अब खत्म होने की ओर है, यानि की 3 मई को लॉकडाउन समाप्त हो रहा है। और इसे आगे बढ़ाया जाएगा या नहीं इस पर अभी कोई फैसला नहीं लिया गया है। हालांकि कुछ राज्यों ने इसे बढ़ाने के संकेत दिए हैं तो कुछ राज्य लॉकडाउन बढ़ा चुके हैं। वहीं केन्द्र सरकार ने 4 मई से कुछ जिलों में सशर्त छूट देने के संकेत दिए हैं।

उत्तराखंड सरकार ने भी राज्य में कई क्षेत्रों में छूट दी है, और उम्मीद की जा रही है कि ग्रीन जोन जिलों में 3 मई के बाद राहत मिल सकती है। लेकिन दूसरी तरफ राज्य में लगातार सामने आ रहे कोरोना संक्रमितों ने अब सरकार की चिंता भी बढ़ाई है। प्रदेश में अब तक 57 कोरोना संक्रमित सामने आ चुके हैं। जिनमें से 36 लोग ठीक हो चुके हैं, और अब प्रदेश में 21 एक्टिव हैं। प्रदेश में अब 25 दिन में केस डबल हुए हैं। जो आने वाले दिनों में सरकार के लिए चिंताजनक हो सकता है।

प्रदेश में 11 क्षेत्रों को पूर्ण रूप से सील भी किया गया है, जिसमें सबसे अधिक 7 क्षेत्र देहरादून जिले में हैं, यहां भगत सिंह कॉलोनी, कार्गी ग्रांट, पटेल नगर, झाबरवाला, डोईवाला। केशवपपुरी बस्ती, डोईवाला। मुस्लिम कॉलोनी, कच्ची कॉलोनी सदर तहसील। आजाद नगर कॉलोनी आईएसबीटी देहरादून, बीस बीघा कॉलोनी, नगर निगम ऋषिकेश। हरिद्वार में गढ़ी खत्ता तहसील हरिद्वार, ज्वालापुर तहसील हरिद्वार, पनियाला, तहसील रूड़की। नैनीताल में वनभुलपुरा हल्द्वानी शामिल हैं। अब ऋषिकेश व बाजपुर में भी एक-एक कॉलोनी को सील किया गया है।