Home उत्तराखंड उत्तराखंड में किसी भी आयोजन में 50 से ज्यादा लोगों के जमा...

उत्तराखंड में किसी भी आयोजन में 50 से ज्यादा लोगों के जमा होने पर रोक।

330
SHARE
कोरोना संक्रमण से लड़ने के लिए सोमवार को सरकार ने कई फैसले एक साथ लिए। इसके तहत उत्तराखंड में सरकार ने कर्मचारियों के प्रदर्शन, शादी समारोह, धार्मिक आयोजनों समेत अन्य किसी भी आयोजन में 50 से ज्यादा लोगों के जमा होने पर भी रोक लगा दी है। मुख्य सचिव की अध्यक्षता में सचिवालय में हुई राज्य कार्यकारी समिति (एसईसी) की बैठक में यह फैसला किया गया।
मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह ने कहा कि  कोरोना के खतरे को देखते हुए सरकार ने महत्वपूर्ण निर्णय लिया है। अब प्रदेश में किसी भी सामाजिक, राजनीतिक या अन्य गतिविधि में 50 से अधिक लोग कहीं पर जमा नहीं होंगे। अगर कर्मचारी कहीं जुटते हैं तो उनकी संख्या भी 50 से अधिक नहीं होनी चाहिए। लोगों की सुरक्षा को देखते हुए ही यह कदम उठाया गया है।
प्रदेश सरकार का जोर सोशल डिस्टेंसिंग पर है। परेशानी यह है कि एक तरफ कर्मचारियों की हड़ताल जारी है जिसमें रोज हजार से ज्यादा कर्मचारी एक जगह पर जुट रहे हैं। दूसरी तरफ, धार्मिक, सामाजिक आयोजनों में भी लोग जुट रहे हैं। इसी को देखते हुए सोमवार को मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह की अध्यक्षता में एसईसी की बैठक में 50 से अधिक लोगों के एक जगह पर जमा होने पर रोक लगाने का फैसला किया गया।