Home उत्तराखंड उत्तराखंड में आज बारिश व तूफान का अलर्ट।

उत्तराखंड में आज बारिश व तूफान का अलर्ट।

275
SHARE
फाइल फोटो- बर्फबारी

उत्तराखंड में एक बार फिर मौसम करवट बदल सकता है, प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में आज से अगले तीन दिन भारी बारिश और बर्फबारी हो सकती है। हालांकि पहाड़ी क्षेत्रों में पिछले दो दिनों से ही रात में हल्की बारिश हो रही है। वहीं आज ज्यादातर पहाड़ी इलाकों में भारी बारिश होने की आशंका व्यक्त की गई है। तो मैदानी क्षेत्रों में तेज हवाएं चल सकती हैं।

मौसम विभाग की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार आज प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में भारी बारिश और बर्फबारी हो सकती है। उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, पिथौरागढ़, बागेश्वर जिलों के कई क्षेत्रों में भारी बारिश होने का अनुमान है।

इन सभी जिलों के 4000 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में भारी बर्फबारी भी हो सकती है। कुछ पर्वतीय इलाकों में ओले गिरने और आकाशीय बिजली गिरने का अलर्ट भी जारी किया गया है।

तेज हवाओं और बारिश, बर्फबारी के कारण कई पहाड़ी इलाकों में हिमस्खलन भी हो सकता है। उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, पिथौरागढ़ और बागेश्वर की अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में आशंका ज्यादा है। इसको देखते हुए मौसम विभाग ने सरकारी अधिकारियों को आवश्यक एहतियाती उपाय करने की सलाह दी है।

मौसम विभाग के अनुसार देहरादून, हरिद्वार, पौड़ी, नैनीताल और ऊधमसिंह नगर के कई इलाकों में 50 से 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज आंधी चल सकती है। शनिवार और रविवार को भी कई इलाकों में इस तरह का मौसम बना रह सकता है।