Home उत्तराखंड उत्तराखंड के वनों में आग लगने की फर्जी खबरें सोशल मीडिया पर...

उत्तराखंड के वनों में आग लगने की फर्जी खबरें सोशल मीडिया पर वायरल।

542
SHARE

उत्तराखंड के जंगलों में आग लगने की खबरें इन दिनों सोशल मीडिया व अन्य प्लेटफार्म पर प्रकाशित हो रही हैं। प्रमुख वन संरक्षक जयराज ने इन खबरों को फर्जी खबरें बताया है। ये फर्जी तस्वीरें फेसबुक पर तेजी से वायरल हो रही हैं, सोशल मीडिया में बड़ी तेजी के साथ वायरल हो रही यह तस्वीरें उत्तराखंड के जंगलों में आग लगने की जानकारी दे रही हैं, जबकि ऐसा कुछ भी नहीं है खुद वन विभाग की तरफ से इस बात को स्पष्ट किया गया है कि यह वायरल हो रही तस्वीरें पूरी तरह से फेक हैं।

प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने भी इन खबरों को उत्तराखंड के खिलाफ दुष्प्रचार बताया है। मुख्यमंत्री ने ट्विट कर कहा है कि, वनाग्नि की पुरानी तस्वीरों के माध्यम से उत्तराखंड के खिलाफ एक भ्रामक और सत्य से परे दुष्प्रचार चल रहा है, कृपया ऐसी अफवाहों पर ध्यान न दें और ऐसी भ्रामक खबरों से सावधान रहें।

मुख्य वन संरक्षक पश्चिमी वृत्त डॉक्टर पराग मधुकर धकाते के अनुसार, कुमाऊं के जंगलों में किसी तरह की कोई आग नहीं है, जिस तरह सोशल मीडिया में पुरानी फेक तस्वीरें वायरल की जा रही हैं ऐसा कुछ भी नहीं है।

श्री Ashok Kumar IPS, DG Law & Order Sir ने बताया कि चीन और चिली देश के जंगलों में लगी आग एवं वर्ष 2016 और 2017 की…

Posted by Uttarakhand Police on Wednesday, May 27, 2020

वहीं पुलिस महानिदेशक अपराध एवं कानून व्यवस्था उत्तराखंड अशोक कुमार ने कहा है कि इस तरह से फर्जी खबरें व झूठ फैलाने वालों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी।